Rajasthan Royals playing 11
टीम राजस्थान रॉयल्स -आकाश चोपड़ा (डिजाइन फोटो)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: IPL 2024 के शुरू होने में बस चंद ही दिनों का इंतजार बाकी है। इस बीच आईपीएल के शुरूआती 2008 सीजन की चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals, RR) ने संभावित प्लेइंग-XI जाहिर कर दी है। तो जानते हैं की टीम में कौन-कौन से खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। 

राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2024 के लिए ऑक्शन ने रोवमैन पॉवेल, नांद्रे बर्गर जैसे स्टार खिलाड़ियों को खरीदा था। आईपीएल 2024 में राजस्थान अपने सफर की शुरूआत 24 मार्च को लखनऊ के खिलाफ मुकाबले से करेगा। अहम मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने राजस्थान का संभावित प्लेइंग-XI चुना है।

गौरतलब है कि कमेंटेटर चोपड़ा अपने यूट्यूब चैनल पर आईपीएल 2024 के लिए सभी टीमों की बेस्ट प्लेइंग-XI पर चर्चा कर रहे थे। इसी कड़ी में उन्होंने ताकत और कमजोरी पर बात करते हुए इस सीजन के पहले मुकाबले के लिए राजस्थान का बेस्ट XI खिलाड़ियों को चुना है जिनके खेलने की ज्यादा संभावना है।

टॉप-3 में बरकरार 

चोपड़ा ने आईपीएल 2024 के लिए राजस्थान के टॉप ऑर्डर में कोई बदलाव नहीं किया है। यानी जो खिलाड़ी 2023 सीजन में टॉप-3 का हिस्सा रहे, इस बार भी वहीं खिलाड़ी नजर आएंगे। इस लिस्ट में धाकड़ बल्लेबाज जोश बटलर के साथ युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ओपनर है जबकि तीसरे नंबर पर कप्तान संजू सैमसन आते हैं। ये तीनों बल्लेबाजों के ऊपर रॉयल्स के शानदार शुरूआत का दारोमदार रहने वाला है।

मिडिल ऑर्डर में ये खिलाड़ी शामिल 

स्टार कमेंटेटर ने राजस्थान के मिडिल ऑर्डर में रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर के साथ धाकड़ बल्लेबाज पॉवेल को रखा है। 

दो प्रमुख स्पिनर को मिली जगह 

पूर्व क्रिकेटर ने ट्रेंट बोल्ट को तेज गेंदबाजी यूनिट की अगुवाई करने का जिम्मा सौंपा है। बोल्ट का साथ नांद्रे बर्गर के अलावा युवा गेंदबाज कुलदीप सेन या नवदीप सैनी दे सकते हैं। साथ ही चोपड़ा ने राजस्थान की संभावित प्लइंग-XI में दो प्रमुख स्पिन गेंदबाज को जगह दी है। इस लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल जैसे विश्वस्तरीय स्पिनर है। इसके अलावा रियान पराग के रूप में एक और स्पिन गेंदबाज भी मौजूद है।

ये है प्लइंग-XI 

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, कुलदीप सेन/ नवदीप सैनी, या ट्रेंट बोल्ट/नांद्रे बर्गर।