ind-vs-eng-hardik-pandya-record-performance-with-51-runs-and-four-wickets-in-1st-t20i-against-england-in-southampton
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    इस समय की बात की जाए तो टीम इंडिया का हर खिलाड़ी मैच विनर साबित हो सकता है। सीनियर खिलाड़ियों की मौजूदगी के कारण कई बार दीपक हुड्डा (Deepak Hooda), ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad), अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) जैसे खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में कठिनाई होती है। लेकिन, वो भी जानदार फॉर्म में हैं। 

    भारत के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), मोहम्मद शमी (Mohammad Shami), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसे सीनियर खिलाड़ी 2023 वर्ल्ड कप तक तो टीम इंडिया में मौजूद रहेंगे। ज़ाहिर है कप कप्तान रोहित शर्मा ICC World Cup की ट्रॉफी का सूखा खत्म करना चाहते हैं। इनके अलावा एक खिलाड़ी जो भारत के लिए तुरूप का पत्ता साबित होता है, इन दिनों जानदार फॉर्म में हैं। वो हैं टीम इंडिया के धाकड़ ऑल-राउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)।

    लंबे समय तक इंजरी और सर्जरी से फिट होकर मैदान में लौटने वाले हार्दिक पांड्या ने IPL 2022 में गज़ब प्रदर्शन किया था। बतौर कप्तान भी Gujarat Titans की अपनी टीम को अपने पहले ही सीज़न में चैम्पियन भी बना दिया। बॉल और बल्ले, दोनों का कहर बरपाया। जो उसके बाद अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी लगातार नज़र आ रहा है।

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ ग्लेन मैकग्रा (Glenn McGrath) ने हार्दिक पंड्या की तारीफ में कहा कि हार्दिक ‘टू इन वन’ खिलाड़ी (Hardik Pandya Two in One player) हैं। उन्होंने कहा कि हार्दिक के घातक ऑल राउंडर टैलेंट ने उन्हें किसी भी टीम की एक बड़ी ताकत बना दिया है।

    मैक्ग्रा ने अपने स्टेटमेंट में कहा, “क्रिकेट बड़े आत्मविश्वास का गेम है। हार्दिक (Hardik Pandya) आत्मविश्वास से भरे हुए क्रिकेटर हैं। यदि वे बढ़िया बोलिंग कर रहे हैं, तो उनकी बल्लेबाजी में भी इसका पॉजीटिव असर नजर आता हैं। वे टू इन वन खिलाड़ी हैं। वे एक इंटेलिजेंट बोलर और पावरफुल हिटर हैं। उनके पास बढ़िया गेम प्लानिंग होती है।”