Ian Chappell And Team India IND vs ENG 3rd Test
इयान चैपल और टीम इंडिया (PIC Credit: Social Media)

Loading

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) को लगता है कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की अगुआई वाली इंग्लैंड की टीम (England Team) बची हुई टेस्ट श्रृंखला (IND vs ENG Test Series) में भारत (Team India) को कड़ी टक्कर देगी लेकिन उन्होंने मेजबान टीम जीतने का समर्थन किया। भारत और इंग्लैंड इस समय पांच मैच की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी पर हैं।  

चैपल ने ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ के लिए अपने कॉलम में लिखा, ‘‘घरेलू टीम होने के नाते भारत को आखिर में इस मुश्किल श्रृंखला को जीतना चाहिए लेकिन उन्हें बचे हुए मुकाबलों में कड़ी चुनौती मिलेगी।” उन्होंने लिखा, ‘‘स्टोक्स के आक्रामक नेतृत्व वाली इंग्लैंड की टीम जो रूट की अगुआई वाली टीम से बेहतर है जो पिछले दौरे पर स्पिन के आगे पस्त हो गयी थी।”  

भारत के 2021 में पिछले दौरे पर इंग्लैंड की टीम रूट की अगुआई में पहला टेस्ट जीतने के बाद श्रृंखला गंवा बैठी थी। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली श्रृंखला का हिस्सा नहीं होंगे और बचे हुए तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम में केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की वापसी होगी।

चैपल ने लिखा, ‘‘भारत मजबूत टीम है और उनके पास रोहित शर्मा के रूप में एक अच्छा कप्तान है। रविंद्र जडेजा और केएल राहुल के चोट से उबरकर वापसी करने से उनकी टीम मजबूत होगी लेकिन कोहली का बची हुई श्रृंखला में नहीं खेलना एक झटका है।” उन्होंने लिखा, ‘‘उम्मीद है कि चयनकर्ता अब श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी काबिलियत को ज्यादा महत्व देना बंद कर देंगे और कुलदीप यादव की विकेट झटकने की क्षमता को ज्यादा अहमियत देना सीखेंगे।”  

चैपल ने लिखा, ‘‘भारत बनाम इंग्लैंड श्रृंखला ऐसी ही जा रही है जैसे इसे जानी चाहिए थी। दो प्रतिभाशलाी टीम के बीच में कड़ा पांच मैच का मुकाबला।” तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा। 

(एजेंसी)