In IPL, It Is Very Important To Handle Pressure As A Bowler Avesh Khan

आवेश ने कहा कि गेंदबाज की मुख्य भूमिका अपनी टीम की तरफ से विकेट लेना है।

    Loading

    मुंबई, युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League 15) जैसे टूर्नामेंट में गेंदबाजों को किसी तरह की राहत मिलने की संभावना नहीं है और दबाव से अच्छी तरह से पार पाना उनके लिये सफलता की कुंजी है।

    लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Supergiants) के इस तेज गेंदबाज ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ पिछले मैच में 24 रन देकर चार विकेट लिये और अपनी टीम की 12 रन से जीत में अहम भूमिका निभाई।

    आवेश (Avesh Khan) ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘आईपीएल में गेंदबाज होने के कारण आप पर प्रत्येक मैच में दबाव रहता है और आप उससे कैसे पार पाते हैं यह महत्वपूर्ण है। मैंने कभी नहीं सोचा कि मैं टीम का मुख्य गेंदबाज हूं। मैं हमेशा टीम के लिये विकेट लेने की कोशिश करता हूं।”

    उन्होंने कहा, ‘‘अगर मैं यह सोचता हूं कि मैं मुख्य गेंदबाज हूं तो मैं स्वयं पर दबाव बनाऊंगा जो कि अनावश्यक है।” आवेश ने कहा कि गेंदबाज की मुख्य भूमिका अपनी टीम की तरफ से विकेट लेना है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि मैंने टीम की जीत में योगदान दिया। पहले मैच में मुझे एक ओवर में 11 रन बचाने का मौका मिला था जो मैं नहीं कर पाया था। आज मैंने विकेट लेने पर ध्यान दिया।” (एजेंसी)