india vs england first test match live score
भारत बनाम इंग्लैंड (डिजाइन फोटो)

Loading

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच दूसरा टेस्ट मैच (IND vs ENG 2nd Test) विशाखापत्तनम (Visakhapatnam) में आज यानी शुक्रवार 2 फरवरी को ACA-VDCA क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। 5 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने पहले मुकाबले में जीत दर्ज कर 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। ऐसे में अब भारत इंग्लैंड को हराकर सीरीज में मजबूत होने की पूरी कोशिश करेगा। तो चलिए जानते हैं मौसम का मिजाज और पिच रिपोर्ट।  

मौसम का मिजाज 

भारत और इंग्लैंड के बीच 2 फरवरी से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के दिन मौसम साफ रहने का अनुमान है, लेकिन खेल के तीसरे दिन के बारिश की वजह से मैच का मजा  किरकिरा हो सकता है। तीसरे दिन बारिश की वजह से मैच रद्द होने की भी संभावनाएं हैं। जबकि बाकी दिन तापमान 23 से 31 डिग्री के बीच रह सकता है।

पिच रिपोर्ट 

विशाखापत्तनम के स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए सुनेहरा प्रदान करती है  इस मैदान पर बल्लेबाज खूब रन बटोरते हैं। इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलेगी।  हालांकि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि पिच पर स्पिनरों की गेंद पहले ही दिन से घूमने लगेगी। इसके पिच का फायदा उठाते हुए यह अनुमान है की टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी कर बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहेगी। 

प्लेइंग 11 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार।

इंग्लैंड: बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, जाक क्राली, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हार्टली, शोएब बशीर, ओली पोप, जो रूट।

मैच का समय : सुबह 9 . 30 से ।