ind vs eng In the first T20 match, India gave a tremendous knock to England, Hardik Pandya became the player of the match

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की T20 सीरीज का पहला मैच बीती रात खेला गया। भारत के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ली। Pehl बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने 198 रन बनाए और इंग्लैंड कल के लिए 199 रनों का टारगेट दिया। टारगेट को चेज़ करने उतरी इंग्लैंड की टीम 148 रनों पर ऑल आउट हो गई। 

    मैच की घटनाएं

    • भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी
    • भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 8 विकेट पर 198 रन
    • टारगेट चेज़ करते हुए इंग्लैंड ने बनाए 10 विकेट पर 148 रन
    • नतीजा : 50 रनों के भारी अंतर से भारत की जीत।
    • प्लेयर ऑफ़ द मैच (Player of The Match) बने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)। हार्दिक ने इस मैच में 50 रन बनाए और बोलिंग करते हुए 4 विकेट भी चटकाए। 

    इंग्लैंड की पारी ऐसी रही

    इंग्लैंड की बल्लेबाज़ी कप्तान जोस बटलर और सलामाई बल्लेबाज़ जेसन रॉय ने की। भारत की तरफ से पहला ओवर करने वाले घातक तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार.l ने पहले ओवर की पांचवी गेंद पर जोस बटलर को क्लीन बोल्ड कर दिया। बटलर शून्य पर निपट गए।

    तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए डेविड मलान भी 14 गेंदों में 21 रन बनाकर चलते बने। मैच के पांचवे ओवर की दूसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने मलान को आउट किया और लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingston) भी पांड्या का शिकार बने। वे खाता भी नहीं खोल पाए।

    इंग्लैंड ने अपने पॉवरप्ले की बल्लेबाज़ी में 3 विकेट के नुकसान पर 33 रन बनाए। पॉवरप्ले के बाद पहली गेंद पर जेसन रॉय (Jason Roy) को भी हार्दिक पांड्या ने पवेलियन का रास्ता नपवा दिया। यह हार्दिक का तीसरा विकेट था।

    5वें विकेट के लिए ब्रुक और मोइन अली (Brook and Moeen Ali) के बीच बढ़िया पार्टनरशिप हुई। दोनों ने मिलकर 61 रन जोड़े। इस साझेदारी को युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने तोड़ दिया। चहल ने हैरी ब्रुक का विकेट ले लिए।

    इसके बाद मोईन अली (Moeen Ali) भी चलता कर दिए गए। मोईन अली ने जैसे ही युजवेंद्र चहल की गेंद पर आगे बढ़कर खेलना चाहा, गेंद ने धोखा दिया और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik Wicket-keeper) ने स्टंप कर दिया।

    इसके बाद, इंग्लैंड की हार करीब करीब तय हो चुकी थी। बस औपचारिकताबाकी थी। अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने मैच के अंतिम ओवर में 10वां विकेट चटकाकर मैच समाप्त कर दिया और अपने इंटरनेशनल डेब्यू मैच में शानदार डेब्यू करते हुए 3.3 ओवर की गेंदबाज़ी में 1 मेडन ओवर के साथ सिर्फ 18 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इंग्लैंड हार गई। कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में एक और शानदार जीत मिली।