एजाज पटेल (Photo Credits-BCCI Twitter)
एजाज पटेल (Photo Credits-BCCI Twitter)

    नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 2nd Test) के बीच मुंबई (Mumbai) में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में कीवी टीम के गेंदबाजी एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने बड़ा कारनामा कर दिया है। बताना चाहते हैं की पटेल ने इतिहास रचते हुए एक ही पारी में 10 विकेट हासिल किये हैं। इस बड़े कीर्तिमान के साथ ही एजाज पटेल ने टीम इंडिया के महान स्पिनर अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी कर दी है। 

    ज्ञात हो कि टीम इंडिया के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट की पहली पारी में एजाज पटेल ने सभी 10 बल्लेबाजों को आउट किया है। टेस्ट की एक ही पारी में सभी 10 विकेट हासिल करने वाले एजाज पटेल विश्व के तीसरे गेंदबाज हैं। पटेल से पहले ये उपलब्धि इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले ही हासिल कर पाए हैं।  

    गौर हो कि बायें हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल टेस्ट क्रिकेट में एक पारी के सभी दस विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए जबकि भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 325 रन पर आउट हो गई।

    वहीं इससे पहले अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 221 रन से आगे खेलते हुए भारत ने सुबह के सत्र में 64 रन जोड़े और दो विकेट गंवाये। लंच के बाद 40 रन और जोड़कर भारत ने चार विकेट गंवा दिये। सुबह रिधिमान साहा (27) और रविचंद्रन अश्विन (0) के विकेट लगातार गेंदों पर गंवाने के बाद भारत को मयंक अग्रवाल (150) और अक्षर पटेल (52) ने 300 रन के पार पहुंचाया। (एजेंसी इनपुट के साथ)