ind-vs-sa-suryakumar-yadav-wanted-to-play-his-shotshelped-me-to-take-my-time-says-kl-rahul

    Loading

    नयी दिल्ली: बुधवार को तिरुवनंतपुरम में भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa T20 Series) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। यह मैच भारत ने जीतकर इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। लेकिन, यह मैच जीतने में भारतीय बल्लेबाजों को कितनी परेशानी हुई, इस बारे में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) से बेहतर कोई नहीं जानता। 

    साउथ अफ्रीका के द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी भारतीय टीम को पिच का अंदाज़ा हो गया था। इस पिच पर रन बनाना आसान नहीं था। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के आउट होने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) टेंशन में आ गए थे। लेकिन, राहुल की इस टेंशन को सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने खत्म कर दिया।

    सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने मैदान पर आकर शानदार बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया। सूर्यकुमार की आक्रामक बल्लेबाजी की दम पर भारत ने यह मैच जीत लिया। इस जीत में केएल राहुल का भी अहम योगदान रहा है। मैच खत्म होने के बाद केएल राहुल ने बताया कि, “जब सूर्या विकेट पर आए तो उन्होंने पहली ही गेंद से खुलकर अपना नेचुरल गेम खेलना शुरू कर दिया। वो साउथ अफ्रीका पर प्रहार की रणनीति अपनाए थे। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं बल्लेबाजी में अपना पूरा समय ले सकता हूं।”

    मैच की बात करें तो, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं, पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही। भारतीय गेंदबाजों ने अफ़्रीकी बल्लेबाजों को संभलने का मौका ही नहीं। एक के बाद एक विकेट लेते रहे। काफी मुश्किलों के बाद अफ़्रीकी टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 106 रन बना पाई। भारत ने इस लक्ष्य को हासिल कर पहला मैच अपने नाम कर लिया है।