ind-vs-sa-t20 series indian-pacer-bhuvneshwar-kumar-needs-1-more-wicket-to-break-a-t20i-world-record

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa T20 Series) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सबको हैरान कर दिया है। पिछले साल भुवनेश्वर कुमार कुछ अच्छे फॉर्म में नज़र नहीं आए थे। लेकिन, इसके बाद उन्होंने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में शानदार वापसी की। इस वजह से उन्हें साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली जा टी20 सीरीज में टीम में शामिल किया गया। 

    दाएं हाथ के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने अब तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीन मैचों में 6 विकेट लिए हैं। यह खिलाड़ी भारत के लिए पावरप्ले में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं। भारतीय टीम से आज के चौथे मैच में एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन उम्मीद की जा रही है। यदि आज के मैच में भुवनेश्वर कुमार पावरप्ले में एक विकेट लेते है, तो उनके नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। 

    पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में नंबर एक पर पहुंचने के लिए भुवनेश्वर को बस एक विकेट की जरुरत हैं। फिलहाल वह सैमुअल बद्री और टिम साउदी के बराबर हैं। इन तीनों ने अब तक पावरप्ले में 33 विकेट लिए हैं। भुवनेश्वर, बद्री और साउदी ही केवल तीन गेंदबाज हैं, जिन्होंने टी20 पावरप्ले में 100 से अधिक ओवर फेंके हैं। 

    भुवनेश्वर ने अब तक पावरप्ले के ओवरों में 33 विकेट लिए हैं। यदि वह आज एक विकेट लेते हैं, तो वह T20I मैचों में पावरप्ले के ओवरों में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।