ind-vs-sa-T20 Series rishabh-pant-became-first-indian-captain-to-lose-two-consecutive-matches-while-captaining-in-t20

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa T20 Series) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज शुरू है। इस सीरीज के दो मैच भारत हार चुकी हैं। केएल राहुल (KL Rahul) के चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया। लेकिन, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में भारत पहले दोनों मैच हार चुकी। रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा मैच हारते ही भारतीय कप्तान ऋषभ पंत के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। 

    साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में हार का सामना करते ही ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। ऋषभ पंत भारत के ऐसे कप्तान बन गए हैं जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया को लगातार दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में शिकस्त मिली। इससे पहले विराट कोहली के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम पहले टी20 मैच हारी थी। लेकिन, अब ऋषभ पंत उनसे आगे निकल गए हैं। 

    मैच की बात करें तो, रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में भारत ने टॉस हारा था। जिसके बाद उनके पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला था। भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम ने 10 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने पांच मैचों की इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।