Virat Kohli
Virat Kohli

    Loading

    अहमदाबाद: बीते बुधवार भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI 2nd ODI) के बीच दूसरे वनडे में भारत की शानदार जीत हुई। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज (ODI Series) पर भी कब्ज़ा कर लिया है। इस मैच में एक ऐसा वाकया भी हुआ, जहां भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली मैदान के बीच नाचते हुए नज़र आए। क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli Dance) अब मैदान पर जमकर आनंद ले रहे हैं। भले ही इस मैच में उनके बल्ले ने कुछ खास कमाल नहीं किया, लेकिन वह फील्डिंग में एक दम शानदार है। जिसका उदाहरण दूसरे वनडे मैच में देखने मिला। 

    भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 238 रन का लक्ष्य वेस्टइंडीज को दिया। जिसका पीछा करने मैदान पर आई वेस्टइंडीज टीम के लोअर ऑर्डर बल्लेबाज ओडियन स्मिथ भारत के गेंदबाजों को काफी परेशान कर रहे थे। भारत की जीत के सामने वो आ खड़े हुए थे। बेहतर कप्तानी और फील्ड सेटिंग के दम पर भारतीय टीम ने स्मिथ को आउट किया। कोहली ने मिड विकेट पर ओडियन स्मिथ का शानदार कैच लपका। विराट इस कैच के बाद एक खास अंदाज में उस पल का आनंद लेते हुए नजर आए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

    दरअसल, विराट कोहली ने ओडिसन का जैसे ही कैच लपका। उसके बाद वह एक अलग स्टाइल में मैदान में डांस करते हुए नजर आए। जिसे देखकर उनके फैंस को काफी मज़ा आया। उनका यह अंदाज़ उनके फैंस को बहुत पसंद आता है। विराट कोहली का यह डांस सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। या फिर कह सकते हैं कि उनके अनोखे तरह से चलने का स्टाइल लोगों को काफी पसंद आया है। 

    अब मैच की बात करें तो भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की, जहां भारत का टॉप ऑर्डर बहुत निराशाजनक रहा। लेकिन फिर सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने लड़खड़ाती टीम इंडिया को संभाला और टीम को 237 रन के स्कोर तक पहुचंने में मदद किया। अपनी पारी के दौरान सूर्यकुमार यादव ने 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं केएल राहुल ने भी 49 रन बनाए और रन आउट हो गए। इसके अलावा टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी बेहतरीन स्पेल किए और वेस्टइंडीज के लगातार विकेट निकालते रहे। इस मैच में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने 9 ओवरों में 12 रन देकर 4 विकेट झटके। अपना छठा वनडे खेल रहे कृष्णा को पहली बार वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब हासिल हुआ।