india-vs-england-test match brian-lara-congratulate-jasprit-bumrah-who-breaks-record-of-most-runs-in-1-over-in-tests

    Loading

    नई दिल्ली: भारत ने इंग्लैंड (India vs England Test Match) के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है। भारत ने इंग्लैंड के सामने 417 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत की तरफ से ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा और कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया। ऋषभ पंत और जडेजा ने शतकीय पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया। वहीं, कप्तान जसप्रीत बुमराह ने अपनी बल्लेबाजी से विश्व रिकॉर्ड ही बना डाला।

    भारतीय कप्तान ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बनाए, जो 145 साल के टेस्ट इतिहास में सबसे अधिक है। इसके साथ ही बुमराह ने एक ओवर में सबसे अधिक रन का ब्रायन लारा (Brian Lara) का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया। बुमराह के इस कारनामे के  बाद ब्रायन लारा ने ट्वीट करते हुए उन्हें बधाई दी है। 

    वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की इस ऐतिहासिक बल्लेबाजी पर ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘टेस्ट मैच में एक ओवर में सबसे अधिक रन बनाने वाले जसप्रीत बुमराह को बधाई देने के लिए मुझे ज्वाइन कीजिए। शाबाश!’ बुमराह ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए  16 गेंदों में 31 रनों की नाबाद महत्वपूर्ण पारी खेली।

    बता दें कि, इससे पहले टेस्ट मैच में एक ओवर में सबसे अधिक रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड ब्रायन लारा के नाम था। साल 2003 में लारा ने एक ओवर में 2 छक्के और 4 चौके की मदद से 28 रन बनाए थे। यह उस समय टेस्ट मैच में एक ओवर में सबसे अधिक रन का नया रिकॉर्ड था। लारा ने यह रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के रॉबिन पीटरसन के ओवर में बनाया था। 

    इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बुमराह ने इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की जमकर धुनाई की। ब्रॉड इंग्लैंड के लिए 84वां ओवर लेकर आए। बुमराह ने ब्रॉड के ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाया। वहीं दूसरी गेंद पर वाइड के साथ एक चौका भी चला गया। तीसरी गेंद ब्रॉड ने नो गेंद फेंकी और उसपर बुमराह ने छक्का भी लगा दिया। इसके बाद बुमराह ने तीन लगातार चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, बुमराह ने इस ओवर के आखिरी बॉल पर एक रन लेकर स्ट्राइक बदल ली। इस हिसाब से ब्रॉड के इस एक ही ओवर में कुल 35 रन आ गए।