Indian fast bowlers have the ability to trouble Australia ross taylor

Loading

दुबई: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर (Ross Taylor) ने सात से 11 जून तक लंदन के ‘द ओवल’ में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) फाइनल पर कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के पास ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी करने का माद्दा है।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के विजेता टेलर का मानना है कि जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भी भारतीय तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ा सकते है। टेलर ने आईसीसी की वेबसाइट से कहा, ‘‘ आप जब भी इंग्लैंड में खेलते हो तो परिस्थितियां और मौसम अहम भूमिका निभाते हैं।”

उन्होंने कहा, ‘‘जब भी आप ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तटस्थ मैदान में खेलने के बारे में सोचते हैं, तो तेज गेंदबाजों की भूमिका बड़ी हो जाती है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ‘ड्यूक’ गेंद से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं और उनके पास काफी अनुभव है।” उन्होंने हालांकि कहा कि इस मामले में भारत को कम आंकना भी गलत होगा।

टेलर (Ross Taylor) ने कहा, ‘‘ मैं इस भारतीय टीम को कमजोर नहीं मानूंगा। पिछले कुछ साल में उन्हें वहां बहुत सफलता मिली है, उनके पास कुछ शानदार तेज गेंदबाज है।” भारत में हाल ही में खेले गये बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में स्पिन गेंदबाजों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी लेकिन टेलर को उम्मीद है कि दोनों टीमों के तेज गेंदबाज ‘द ओवल’ में डब्ल्यूटीसी फाइनल में अहम होंगे। टेलर को भरोसा है कि बुमराह के बिना भी भारत के पास इंग्लैंड की परिस्थितियों में प्रभाव छोड़ने के लिए पर्याप्त विकल्प हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘बुमराह जैसे किसी की जगह लेना बहुत मुश्किल है। वह तीनों प्रारूपों में शानदार रहे हैं और उनके गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ हैं।” उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया को परेशान करने के लिए इस भारतीय टीम में अब भी काफी विकल्प है। (मोहम्मद) शमी और उनके साथी गेंदबाज ऐसी परिस्थितियों में शानदार साबित होंगे।”

उन्होंने कहा, ‘‘ ‘ड्यूक’ गेंद से उमेश यादव भी बेहतरीन गेंदबाज है। वह 140 से अधिक की गति से गेंद फेंकते है। भारतीय गेंदबाजों को इंग्लैंड में ड्यूक गेंद से गेंदबाजी करने में मजा आयेगा। (एजेंसी)