T20I Cricket IND vs AUS

Loading

नवी मुंबई: ऑस्ट्रेलिया से वनडे में मिली हर के बाद शानदार वापसी करते हुए भारतीय महिला टीम ने पहला टी20I मुकाबला जीत लिया है। मुंबई में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से शिकस्त दी। इसके साथ ही तीन मैचों की सीरिज में इंडिया ने 1-0 से बढ़त बनायी। टिटास साधू (17 रन देकर चार विकेट) के करियर के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया। इसके बाद मंधाना ने 52 गेंद में 54 रन और शेफाली ने 44 गेंद में नाबाद 64 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के तरफ से जॉर्जिया वारेहैम ने भारतीय पारी का एकमात्र विकेट झटका। 

141 रन पर सिमट गई ऑस्ट्रेलिया  

इससे पहले भारतीय महिला टीम ने टिटास साधू (17 रन देकर चार विकेट) के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत से शुक्रवार को तीन मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 19.2 ओवर में 141 रन पर समेट दिया। साधू के अलावा दीप्ति शर्मा ने 24 रन देकर दो श्रेयंका पाटिल ने 19 रन देकर दो विकेट झटके। साधू के शुरू में तीन विकेट झटकने के बाद फोबे लिचफील्ड (49 रन) और एलिसे पैरी (37 रन) ने पांचवें विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी निभाकर आस्ट्रेलिया को इस स्कोर तक पहुंचाया।

 टिटास साधू ने झटके चार विकेट

साधू ने पावरप्ले में अपने पहले स्पैल में तीन ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट झटके, जिसमें उन्होंने बेथ मूनी (17), तहलिया मैकग्रा (शून्य) और एशले गार्डनर (शून्य) के विकेट लिये। दायें हाथ की इस तेज गेंदबाज ने अपने अंतिम ओवर (पारी का 18वां) में अनाबेल सदरलैंड (12) के रूप में अपना चौथा विकेट हासिल किया।