IPL 15 Chennai Super Kings climb out of points table's basement Royal Challengers Bangalore remain fifth

चेन्नई सुपर किंग्स के शिवम दुबे (Shivam Dubey) 'Player of The Match' चुने गए।

    Loading

    -विनय कुमार

    IPL 2022 का पहला मैच 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स कोलकाता नाईट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच खेला था, जिसमें KKR ने 9 गेंद शेष रहते CSK को 6 विकेट से हरा दिया था। उसके बाद CSK ने 3 और मैच खेले और सभी में उसे धूल चटनी पड़ी। इस ताज़ा सीजन के 21 मुकाबले ख़त्म हो चुके थे और बीते मंगलवार, 12 अप्रैल को 22वें मुकाबले में एक बार फिर CSK मैदान में उतरी। लीग स्टेज के इस मुकाबले में इस मैच में उसके खिलाफ थी RCB। जिसमें CSK ने RCB को हराकर टूर्नामेंट में अपना खाता खोल दिया। इस जीत के साथ CSK का इस ताज़ा सीजन के पॉइंट्स टेबल में 2 प्वाइंट्स आ गए। CSK की इस पहली जीत ने 2 मैच जीत चुकी RCB को हिलाकर रख दिया। CSK अब 9वें नंबर पर आ गई है।

    IPL 2022 प्वाइंट्स टेबल में कौन कहां

    IPL 2022 Points Table में फिलहाल टॉप पर RR है। दूसरे पायदान पर KKR, GT खिसककर चौथे पर और LSG उछाल मारकर तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। CSK से मिली ताज़ा हार के बाद RCB पांचवें नंबर पर उतर गया है। DC छठे नंबर पर और सातवें पायदान पर आ गया है PBKS। SRH अपने पिछले 2 मैचों में लगातार दूसरी जीत से आत्मविश्वास पैदा करती नजर आ रही है, और फिलहाल 8वें नंबर पर है। और, नवें पायदान पर CSK है। IPL की सबसे सफल टीम और 5 बार की चैंपियन MI को इस सीज़न में लगातार हार मिली है, उसे एक जीत भी नसीब नहीं हुई है। फिलहाल, IPL 2022 प्वाइंट्स टेबल में वह सबसे नीचे है। 

    गौरतलब है कि, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने, बीते कल, मंगलवार, 12 अप्रैल को IPL 2022 में अपनी पहली जीत दर्ज़ की। उसने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB IPL 2022) को 23 रनों से हराया। चेन्नई सुपर किंग्स के शिवम दुबे (Shivam Dubey) ‘Player of The Match’ चुने गए।

    नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में RCB के कप्तान फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis Captain RCB) ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी ली। CSK ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 216 रन बनाए, और इस सीज़न का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। टारगेट को चेज़ करने मैदान में उतरी RCB 20 ओवर में 9 विकेट खो कर 193 रन ही बना सकी और मैच उसके हाथ से निकल गया।

    CSK की तरफ से महेश तीक्षणा (Mahesh Teekshna) ने 33 रन देकर 4 विकेट और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja Captain CSK) ने 39 रन देकर 3 विकेट चटकाए। RCB की तरफ से शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। सुयश प्रभुदेसाई और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने क्रमशः 18 और 14 गेंदों में 34-34 रन बनाए। मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) 14 और जोस हेजलवुड (Josh Hazlewood) 7 रन बनाकर नॉट आउट रहे।

    इससे पहले CSK की तरफ से आतिशी बल्लेबाज़ी करते हुए रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने 88 रन बनाए। इस पारी में उनके बल्ले से 9 छक्के और 4 चौके भी निकले। शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने कहर ढा दिया। उन्होंने ज़बरदस्त बल्लातोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ़ 46 गेंदों में 95 रन बनाए और नॉट आउट रहे। शानदार बल्लेबाज़  के लिए उन्हें ‘Player of The Match’ चुना गया। उनकी इस महाविस्फोटक पारी में उनके बल्ले से 8 छक्के और 5 चौके भी निकले।

    गौरतलब है कि, IPL में यह पहला मौका था, जब फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis Captain RCB) चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ खेले। आपको याद दिला दें कि, इस मैच के लिए CSK ने अपने पिछले मुकाबले वाली प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया था। RCB ने दो बदलाव किए थे। डेविड विली (David Willy) की जगह जोस हेजलवुड (Josh Hazlewood) और हर्षल पटेल की अनुपस्थिति में सुयश प्रभुदेसाई (Suyash Prabhudesai) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। IPL के इतिहास में यह मुकाबला CSK का 200वां मैच था।