ipl-2022-royal challengers bangalore vs punjab kings virat-kohli-is-getting-out-in-every-way-that-can-happen-faf-du-plessis

इस दौरान उन्होंने एक ही अर्धशतकीय पारी खेली।

    मुंबई: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया। इस सीजन में कोहली 13 मैचों में 19.67 की औसत से मात्र 236 ही रन बना पाए। इस दौरान उन्होंने एक ही अर्धशतकीय पारी खेली। 

    आईपीएल के 15 वें (IPL 15) सीजन में विराट कोहली दो बार रन आउट होने के साथ-साथ 3 बार गोल्डन डक पर भी आउट हुए। ऐसा ही कुछ पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ खेले गए मैच में हुआ। विराट कोहली पंजाब के खिलाफ भी कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। अब आईपीएल के इस सीजन में विराट कोहली के आउट होने के तरीकों पर आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) ने अपनी राय व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि, ‘वह हर उस तरीके से आउट हो रहे हैं, जिससे क्रिकेट में आउट हुआ जा सकता है।’

    पंजाब (PBKS) से मैच हारने के बाद डुप्लेसी (Faf Du Plessis) ने कोहली की फॉर्म के बारे में कहा “जिस भी तरीके से आउट हो सकते हैं, वह उसके साथ हो रहा है। ऐसे ही गेम काम करता है। जब आप थोड़े दबाव में होते हैं तो खेल आप पर और दबाव डाल देता है। आपके हाथ में सिर्फ इतना है कि आप मेहनत करना जारी रखें, सकारात्मक बने रहें। आज उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट्स भी खेले, वह अच्छी लय में दिख रहे थे। वह चीज़ों को बखूबी नियंत्रित भी कर रहे हैं। हर किसी के करियर में खराब दौरा काफी मुश्किल होता है, मगर वह इसे अच्छे से हैंडल कर रहा है।”

    मैच के बारे में बात करते हुए कप्तान ने कहा, “यह एक अच्छा स्कोर था, जाहिर तौर पर जॉनी ने जिस तरह से शुरुआत की, उसने हमारे गेंदबाजों को वास्तव में दबाव में डाल दिया। मुझे लगा कि हमने उन्हें थोड़ा पीछे खींच लिया था। 200 इस विकेट पर अच्छा स्कोर था। जब आप इस तरह के स्कोर का पीछा कर रहे होते हैं, तो आप गुच्छों में विकेट गंवाने का जोखिम नहीं उठा सकते और दुर्भाग्य से हमारे साथ ऐसा ही हुआ है।”

    उन्होंने आगे कहा, “हम एक दिन की छुट्टी लेंगे और फिर देखेंगे कि एक ऐसे गेम के लिए कैसे स्विच कर सकते हैं जो हमारे लिए जरूरी है। एक और नेट सत्र आपको एक बेहतर खिलाड़ी नहीं बनाने वाला है, यह अपने आप को दिमाग में मजबूत बनाने के बारे में है। अगर हम अपनी क्षमता के अनुसार खेलते हैं तो हम बहुत मजबूत पक्ष हैं। दुर्भाग्य से, हमने आज रात ऐसा नहीं किया।”

    मैच की बात करें तो, यह मैच आरसीबी की टीम 54 रनों से हार गई। इसके साथ ही आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को थोड़ा झटका लगा है। आरसीबी का अगला मुकाबला गुजरात टाइटंस के खिलाफ है।