Yashasvi Jayaswal

Loading

-विनय कुमार

आज 8 अप्रैल को IPL 2023 का दूसरे Double Header के 3:30 बजे दोपहर को गुवाहाटी के बारासपारा स्टेडियम में DC vs RR मैच में Rajasthan Royals ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से हरा दिया और पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई। इस मैच में एक चौके से एक कीर्तिमान अपने नाम करने से रह गए RR के सलामी बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल।

गौरतलब है कि, RR vs DC के बीच आज हुए मैच में DC के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner Captain DC) ने टॉस जीतकर RR को पहले बल्लेबाज़ी का न्यौता दिया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए RR की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 199 रन बनाए और DC को जीत के लिए 200 रनों के टारगेट दिया।

जीत के लिए लक्ष्य को चेज़ करने मैदान में उतरी DC की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना सकी और 57 रन से हार गई। DC को अब तक खेले तीनों मैच में हार का सामना करना पड़ा है। ताज़ा मैच में मिली हार के बाद DC प्वाइंट्स टेबल में  -2.092 की नेट रन रेट के साथ 0 पॉइंट के साथ 9वें पायदान पर है।

आज 8 अप्रैल को खेले गए RR vs DC के मुकाबले में RR के सलामी बल्लेबाज़ यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने पहले ही ओवर में दिल्ली कैपिटल्स के छक्के छुड़ा दिए। उन्होंने DC के लेफ्ट आर्म सीमर खलील अहमद के 6 बॉल में 5 चौके ठोक डाले। एक चौके से वे रह गए, एक ओवर की 6 गेंदों में 6 चौके लगाने से। अगर ऐसा हो जाता, तो IPL के इतिहास में एक ओवर में 6 चौके  लगाने वाले वे तीसरे बल्लेबाज़ बन जाते।

आईपीएल का इतिहास बताता है कि एक ओवर में 6 चौका लगाने का कीर्तिमान सिर्फ दो खिलाड़ियों के नाम है। अजिंक्य रहाणे ने IPL 2012 के सीजन में 15 अप्रैल को RCB vs RR मैच में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए RCB के तेज़ गेंदबाज़ श्रीसंत के खिलाफ एक ओवर में 6 चौके लगाए थे। उनके बाद IPL 2021 के सीज़न में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने KKR के खिलाफ DC की तरफ से अप्रैल 29 को खेले गए मैच में शिवम मावी के ओवर में 6 चौके लगाए थे।