ipl-2023-rr-vs-lsg-deepak-hooda-match-winning-catch-under-pressure-dhruv-jurel-video

Loading

नई दिल्ली: बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (RR vs LSG) के बीच काफी रोमांचक मैच खेला गया। यह मैच लखनऊ की टीम ने जीत लिया। इस मैच के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने कुछ ऐसा किया। जिसकी अब हर तरफ चर्चा हो रही है। इस मैच में दीपक हुड्डा ने ऐसा अद्भुत कैचा पकड़ा जिसे देख सब लोग हैरान रह गए। 

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स (RR) को मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 19 रन की जरूरत थी। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने आखिरी ओवर अपने अनुभवी गेंदबाज आवेश खान को डालने के लिए कहा। आवेश के ओवर की चौथी गेंद पर ध्रुव जुरेल स्ट्राइक पर थे। वह इस समय अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी जुरेल ने आवेश की गेंद पर मिड विकेट ओर मिड ऑन के बीच में एक हवाई फायर किया।

इस शॉट को देखकर सबको लग रहा था कि, यह बॉल सीधे बाउंड्री के पार जाएगी। लेकिन, बॉउंड्री पर खड़े दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने पूरा खेल बदल दिया। उन्होंने बॉउंड्री के पास कमाल की छलांग लगाते हुए बेहरतरीन कैच पकड़ा। हुड्डा बाउंड्री रोप के काफी ज्यादा नजदीक थे और उनका पैर रोप पर लग सकता था। लेकिन उन्होंने अपना संतुलन बना कर रखा और एक मैच विनिंग कैच पकड़ लिया। हुड्डा की इस शानदार फील्डिंग को देख सभी लोग हैरान रह गए है। कई लोग दीपक की फील्डिंग की तारीफ कर रहे हैं। 

मैच की बात करें तो, राजस्थान रॉयल्स ने कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर लखनऊ की टीम को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 154 रन बोर्ड पर लगा दिए। जिसके जवाब में राजस्थान की टीम 6 विकेट पर 144 रन ही बना पाई और 10 रन से मैच हार गई।