IPL 2024 RR Coach Kumar Sangakkara praises Riyan parag
रियान पराग और कुमार संगकारा (सौजन्य: X)

Loading

जयपुर: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने फॉर्म में चल रहे रियान पराग (Riyan Parag) की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि उसकी काबिलियत हर कोई देख सकता है लेकिन यह नहीं कह सके कि यह युवा भारतीय टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) की टीम में जगह हासिल करने का हकदार है।

सिर्फ विराट से पीछे रियान

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सत्र में सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ियों की सूची में 22 वर्षीय पराग सिर्फ विराट कोहली से पीछे हैं, उन्होंने 261 रन बनाये हैं जिसमें उनका शीर्ष स्कोर नाबाद 84 रन रहा। हालांकि बीती रात पराग की 48 गेंद में 76 रन की पारी बेकार चली गयी क्योंकि गुजरात टाइटन्स ने 196 रन का लक्ष्य अंतिम गेंद में हासिल कर राजस्थान रॉयल्स की लगातार चार मैच से चली आ रही जीत की लय तोड़ दी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए रियार के नाम का विचार

यह पूछने पर कि क्या असम का यह क्रिकेटर इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह की दौड़ में शामिल हो सकता है तो संगकारा ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हर कोई उसकी काबिलियत देख सकता है। मुझे लगता है कि रियान के लिए राजस्थान की टीम और इस सत्र पर ध्यान लगाना अहम है क्योंकि टी20 विश्व कप के लिए उनके नाम पर विचार इसके बाद ही होगा।”

रियान कर रहे कड़ी मेहनत

संगकारा ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि आपको भविष्य के बारे में ज्यादा आगे नहीं देखना चाहिए। जब तक वह कड़ी मेहनत कर रहता है, अच्छी बल्लेबाजी करता है, संयोजित रहता है और अच्छा प्रदर्शन करता रहता है तो सारी अच्छी चीजें होती रहेंगी।”

(एजेंसी)