IPL Mega Auction Really Important, We Will Be Preparing Base For Next 5-6 Years Sanju Samson

लीग की शुरुआती सत्र की चैम्पियन बनी रॉयल्स फ्रैंचाइजी शनिवार और रविवार यहां प्रस्तावित नीलामी में 62 करोड़ रुपये के साथ उतरेगी।

    Loading

    बेंगलुरु, राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL Mega Auction 2022) की आगामी नीलामी उनकी टीम लिए बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि वे अगले पांच साल वर्षों के लिए सही खिलाड़ियों को चुनकर मजबूत आधार बनाना चाहते हैं। लीग की शुरुआती सत्र की चैम्पियन बनी रॉयल्स फ्रैंचाइजी शनिवार और रविवार यहां प्रस्तावित नीलामी में 62 करोड़ रुपये के साथ उतरेगी।

    पूर्व चैंपियन ने सैमसन (Sanju Samson) के अलावा इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) और भारत के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को टीम में रिटेन (बरकरार रखा) किया है। यहां जारी मीडिया विज्ञप्ति में सैमसन ने कहा, ‘‘ यह नीलामी वास्तव में महत्वपूर्ण है क्योंकि हम जानते हैं कि हम अगले पांच-छह वर्षों के लिए अपना आधार तैयार कर सकते हैं।”

    उन्होंने कहा, ‘‘ इसलिए हम नीलामी में शामिल सभी खिलाड़ियों पर नजर रखें है। हम ऐसे खिलाड़ियों को जोड़ना चाहते है जो फ्रेंचाइजी की दृष्टिकोण को समझे और हमारी टीम को शीर्ष पर वापस ले जाने में मदद कर सकते हैं।” अब तक की नीलामी में राजस्थान की टीम ऐसे खिलाड़ियों पर दांव लगाने के लिए जानी जाती रही है जो भले ही बड़े सितारे ना हो लेकिन टीम के लिए शानदार योगदान देने की क्षमता रखते है।

    फ्रेंचाइजी के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा, ‘‘ हमने विस्तृत तौर पर विश्लेषणात्मक आकलन किये है।  खिलाड़ियों पर एकत्रित की गई जानकारी हमारे डाटाबेस मे है।” श्रीलंका के इस पूर्व दिग्गज ने कहा, ‘‘ हम एक मजबूत विश्लेषणात्मक प्रक्रिया के साथ अपनी डेटा को और दुरूस्त कर रहे है। यह वास्तव में काफी व्यापक प्रक्रिया है।” (एजेंसी)