irani-cup-2022-saurashtra-all-out-in-98-runs-first-innings-umran-malik-3-wickets-rest-of-india

    Loading

    नयी दिल्ली : पूरी दुनिया की नज़र अब अगले महीने से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) पर है। कोरोना महामारी के बाद यह सबसे बड़ा टूर्नामेंट खेला जाने वाला है। वहीं, दूसरी तरफ भारत का घरेलू सत्र शुरू हो चुका है। आज से ईरानी कप 2022 की शुरुआत हो गई है। ईरानी कप 2022 (Irani Cup 2022) में आज सौराष्ट्र (Saurashtra) और रेस्ट ऑफ इंडिया (Rest of India) के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच के पहले ही दिन खिलाड़ियों ने अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है। 

    आज के मैच में रेस्ट ऑफ इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं, बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र की टीम को रेस्ट ऑफ इंडिया के गेंदबाजों ने अच्छा परेशान किया। रेस्ट ऑफ इंडिया (Rest of India) के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए सौराष्ट्र की टीम को 98 रनों के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया। टीम के लिए सबसे ज्यादा 28 रन धर्मेन्द्र जडेजा ने बनाए। जबकि रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए मुकेश कुमार और उमरान मलिक ने खतरनाक गेंदबाजी की।

    इस मैच में रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके। उन्होंने 5.5 ओवरों में 25 रन देकर सौराष्ट्र की टीम के तीन विकेट लिए। इसमें एक मेडन ओवर भी था। वहीं, कुलदीप सेन ने 7 ओवरों में 41 रन देकर 3 विकेट लिए। मुकेश कुमार ने 10 ओवरों में 23 रन देकर 4 विकेट झटके। उन्होंने 4 मेडन ओवर भी निकाले।

    सौराष्ट्र की तरफ से सबसे ज्यादा 28 रन धर्मेंद्र जडेजा ने बनाए। उन्होंने 36 गेंदों में 6 चौके लगाए। वहीं, कप्तान जयदेव उनादकट ने 13 बॉल में 2 चौकों की मदद से 12 रन बनाए। अर्पित ने 19 गेंदों का सामना करते हुए 22 रन बनाए। उनकी इस पारी में 4 चौके शामिल रहे।