mahendra singh dhoni-told-me-i-will-be-in-wc-squad-after-3-matches-hardik-pandya-recalls-india-debut

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शानदार प्रदर्शन दिखाया। हार्दिक के गेम को देखकर कई लोगों ने माना कि वह एक बार फिर अपने पुराने अंदाज़ में लौट गए हैं। हार्दिक ने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। डेब्यू करने के तीन मैच बाद ही हार्दिक को वर्ल्ड कप खेलने (World Cup) का मौका मिला था। 

    अब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपने डेब्यू मैच को एक बार फिर से याद करते हुए पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से जुड़े एक किस्से को बताया। उन्होंने बताया कि डेब्यू के 3 मैच खेलने के बाद ही धोनी ने उनसे कहा था कि, वह वर्ल्ड कप टीम में होंगे। हार्दिक खुद को लकी मानते हैं कि उन्हें धोनी की कप्तानी में डेब्यू करने का मौका मिला।

    हार्दिक ने एसजीटीवी पॉडकास्ट में बात करते हुए कहा, ‘जब मैं भारतीय टीम में शामिल हुआ, तो मैंने उन लोगों को देखा, जिनको मैं देखते हुए बड़ा हुआ था। सुरेश रैना, हरभजन सिंह, युवराज सिंह, एमएस धोनी, विराट कोहली, आशीष नेहरा ये सब स्टार खिलाड़ी थे। मुझे लगता है कि मैं पहला खिलाड़ी हूं, जो अपने पहले ओवर में 21 रन दिए थे। मुझे लगा ठीक है, यह मेरा आखिरी ओवर हो सकता है। मैं अपने आपको बहुत भाग्यशाली मानता हूं कि मैं एमएस धोनी की कप्तानी में खेला। उन्होंने मुझ पर भरोसा किया और इस मुकाम तक पहुंचाने में मदद की।’

    हार्दिक (Hardik Pandya) ने अपने पहले डेब्यू मैच में पहले ही ओवर में 21 रन लुटा दिए थे। उन्होंने इस मैच में 37 रन देकर 2 विकेट लिए थे। हालांकि उन्हें तीनों मैचों में बैटिंग करने का मौका नहीं मिला। लेकिन उन्होंने 3 विकेट लिए थे। 

    हार्दिक ने आगे कहा, ‘मेरे इंटरनेशनल करियर के तीसरे मैच के बाद माही भाई ने मुझसे कहा कि आप वर्ल्ड कप टीम में होंगे। मेरे लिए तीसरे मैच में यह पता होना कि वर्ल्ड कप में खेलोगे, बड़ी बात थी। मैंने किसी मैच में बल्लेबाजी नहीं की थी। लेकिन माही भाई ने मुझे आश्वासन दिया कि आपने खुद को साबित किया है। लेकिन हां यह मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा था।’