Moeen Ali, India vs Australia Test Series, IND vs AUS

Loading

लंदन: आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पांचवें एशेज टेस्ट (Ashes Test) को पारंपरिक प्रारूप में अपना आखिरी मैच बताते हुए इंग्लैंड के हरफनमौला मोईन अली (Moeen Ali) ने कहा कि वह अगले साल टेस्ट श्रृंखला (India vs Australia Test Series) के लिये भारत नहीं जायेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला अगले साल जनवरी और मार्च में खेली जायेगी।

मोईन ने ‘द गार्डियन’ से कहा ,‘‘ मैं भारत नहीं जाऊंगा। टेस्ट क्रिकेट सर्वश्रेष्ठ है और इस तरह से उसे अलविदा कहने का सही समय है। काश समय को पलट पाता।” मोईन ने इंग्लैंड के लिये 68 टेस्ट में 3094 रन बनाये और 204 विकेट लिये हैं। उन्होंने कहा ,‘‘ मेरे टेस्ट कैरियर में कई उतार चढाव आये। उसे बदला नहीं जा सकता। इंग्लैंड टीम में वापसी का प्रस्ताव स्वीकार नहीं करता तो हमेशा खेद रहता।”

36 वर्ष के मोईन ने कहा ,‘‘ मैने आस्ट्रेलिया के खिलाफ कभी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। मेरे पास खोने के लिये कुछ नहीं था।” मोईन अब फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते रहेंगे जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिये आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह पीएसएल और द हंड्रेड भी खेलते हैं। (एजेंसी)