ms-dhoni-vs-dinesh-karthik-aakash-chopra-shares-interesting-anecdote-about-ms-dhoni-says-dhoni-was-not-competing-against-dinesh-karthik

Loading

नयी दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि, जिस समय धोनी ने भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई उस समय उनके एक प्रतिद्वंदी खिलाड़ी की भी टीम में एंट्री हुई थी। लेकिन, धोनी की किस्मत अच्छी थी कि, उन्हें बार बार मौका मिला जिस वजह से वह टीम में  पक्की बनाने में सफल रहे। आकाश चोपड़ा जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं। उस खिलाड़ी का नाम है दिनेश कार्तिक। 

धोनी ने साल 2004 में वनडे में डेब्यू किया था। हालांकि, वह पहले 2 -3 मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। लेकिन, इसके बाद उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया में अपनी जगह बना ली। उस दौरान धोनी के प्रतिद्वंदी के तौर पर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) मौजूद थे। लेकिन, दिनेश कार्तिक को अपना हुनर दिखाने का मौका नहीं मिला और वह पीछे रह गए। 

हाल ही में आकाश चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें उन्होंने एक पुरानी घटना का जिक्र करते हुए बताया कि, कैसे धोनी दुनिया क्रिकेट के सबसे महान क्रिकेटर बने। आकाश चोपड़ा ने वीडियो में कहा, “साल 2004 का इंडिया ए  का जिम्बाब्वे और केन्या का दौरा, धोनी उस दौरे पर रिजर्व कीपर के तौर पर गए थे। दिनेश कार्तिक बतौर विकेटकीपर हैं जो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। धोनी नेट पर दिनेश कार्तिक को गेंदबाजी करा रहे होते हैं। तब मैं माही से कहता हूं कि, आप गेंदबाजी क्यों कर रहे हो, वो आपके प्रतिद्वंदी हैं। अगर वो अच्छा करते रहेंगे तो आप को मौका नहीं मिलेगा। वैसे भी आप तो बॉलर हैं नहीं, आपको तो विकेटकीपिंग और बैटिंग करनी चाहिए। जाकर बैटिंग करो विकेटकीपिंग करो, तब धोनी ने कहा, मुझे मत रोकिए, मुझे बॉलिंग करनी है, आपको भी बैटिंग करनी है तो कर लिजिए, लेकिन मैं गेंदबाजी करना चाहता हूं।”

आकाश चोपड़ा ने फिर आगे कहा, “अब जब पीछे मुड़कर देखता हूं तो मुझे उस घटना का मतलब समझ में आता है। धोनी वहां किसी से कंपटीशन नहीं कर रहे थे और ना ही दिनेश कार्तिक से, धोनी का कंपटीशन सिर्फ उन्हीं से था। यही कारण है कि आज धोनी दुनिया के महान क्रिकेटर में से हैं। वो जहां पहुंचे हैं वो अपनी वजह से पहुंचे हैं।”