Want to bat with same spirit as I did in IPL and Ranji Trophy Ajinkya Rahane

Loading

-विनय कुमार

ICC World Test Championship Final 2023 में भारतीय टीम की तरफ से बढ़िया प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) एक रहे। काफी समय से टेस्ट टीम aw बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे को IPL 2023 में शानदार प्रदर्शन का प्रसाद मिला और उन्हें एक बार फिर उनके फ़ॉर्म और अनुभव को देखते हुए BCCI के सेलेक्टर्स ने टेस्ट टीम में जगह दी थी।

टेस्ट टीम में उन्हें एक बार फिर चुने जाने के टीम सेलेक्टर्स के फैसले को उन्होंने बढ़िया निर्णय साबित किया। भले ही टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों के फुस्स हो जाने की वजह से ऑस्ट्रेलिया से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा हो, रहाणे ने बढ़िया प्रदर्शन किया था। अब रहाणे का वेस्ट इंडीज दौरे (IND vs WI) में खेले जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना लगभग तय ही है। खबर ये बिना रही है कि उसके बाद अजिंक्य रहाणे लंदन कूच करेंगे। अजिंक्य रहाणे County Championship और Royal London के लिए Leicestershire टीम की तरफ से खेलेंगे।

आपको याद दिला दें कि अजिंक्य रहाणे ने ICC WTC 2023 Final Match AUS vs IND में टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन के आंकड़े को छुआ था। गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे को पिछले साल 2022 के टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे के बाद टेस्ट टीम से निकाल दिया था। लेकिन, अब तस्वीर कुछ और ही है। टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के कई नामचीन बल्लेबाज़ जब फुस्स नज़र आए, अजिंक्य रहाणे का बल्ला खूब गरजा। उम्मीद है कि वे वेस्ट इंडीज़ के दौरे में भी (WI vs IND Test Series, 2023) खूब गदर मचाएंगे।

बताया जा रहा है कि अजिंक्य  वेस्ट इंडीज में 2 टेस्ट मैच खेलने के बाद (जुलाई 24 को दूसरा मैच समाप्त होना है) इंग्लैंड के लिए कूच करेंगे। रहाणे अगस्त में Royal London Cup और सितंबर में होने वाली County Championship के भी 4 मैच खेलेंगे।