अब कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा कूदी क्रिकेट के मैदान में, करेंगी घातक गेंदबाज़ी

    Loading

    भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के धाकड़ कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli Captain Indian Test Team) की पत्नी और हिंदी सिनेमा की एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) 3 साल बाद रुपहले परदे पर करने की तैयारी में हैं। उनकी आगामी फिल्म में वो क्रिकेट के मैदान में विपक्षी टीम के बल्लेबाजों के विकेट उखाड़ते नजर आएंगी। अनुष्का शर्मा एक बायोपिक में काम कर रही हैं जो भारतीय महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) की जिंदगी पर आधारित होगी।

    इस बायोपिक का फर्स्ट लुक टीजर जारी कर दिया गया है। फिल्म की लीड एक्टर अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने इस टीजर का वीडियो अपने ऑफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। इसमें उन्होंने फिल्म से जुड़ी कई जानकारियां भी दी हैं। इस फिल्म में अनुष्का शर्मा झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) के रोल में नजर आएंगी। इस बायोपिक का नाम है -‘Chakda Express’, जिसमें अनुष्का शर्मा(Anushka Sharma) टीम इंडिया की जर्सी में नजर आ रही हैं। यह फिल्म Netflix पर रिलीज होगी। फिलहाल इसकी शूटिंग चल रही है और इस साल के अंत तक रिलीज होगी।

    बायोपिक के फर्स्ट लुक में क्या है ?

    अनुष्का शर्मा की इस नई फिल्म का फर्स्ट लुक वीडियो कमेंट्री के साथ शुरू होता है कि, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच (India vs Australia) मैच होना है। टीम इंडिया की महिला खिलाड़ियों का कोई नाम नहीं, कोई पहचान नहीं है और ना ही उनके कोई फैन हैं। इस वीडियो में स्टेडियम खाली नजर आ रहा है।

    इस टीजर वीडियो में महिला खिलाड़ी (Women’s Indian Cricket Team) पुरुष खिलाड़ियों की जर्सी पर लेबल लगाकर अपना नाम लिख रही हैं। इसमें झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) के किरदार में अनुष्का शर्मा नजर आ रही हैं। वो बोलती हैं कि “आज हमारे नाम की जर्सी नहीं, तो फैंस किसे फॉलो करेंगे ? लेकिन, आज जर्सी पर नाम लिखा है, कल पहचान भी बनेगी।”

    झूलन गोस्वामी का अंतरराष्ट्रीय करियर

    झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) Women’s Indian Cricket Team की पूर्व कप्तान हैं और उनका नाम भारत की सबसे तेज महिला गेंदबाजों में सबसे ऊपर रहा है। गौरतलब है कि आज से करें 3 साल पहले ही, अगस्त 2018 में झूलन गोस्वामी ने T20 फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की थी। अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट का इतिहास बताता है कि झूलन गोस्वामी का नाम सर्वाधिक विकेट हासिल करने का कीर्तिमान दर्ज है।

    झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) का जन्म 25 नवंबर 1982 को पश्चिम बंगाल के  नाडिया जिले के चकदा (Nadia Chalda West Bengal) कस्बे में हुआ था। इसी वजह से इस बायोपिक का नाम ‘चकदा एक्सप्रेस’ रखा गया है। गौरतलब है कि,15 साल की उम्र में झूलन गोस्वामी ने क्रिकेट खेलना शुरू किया था। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 44 टेस्ट, 56 T20I और 240 वनडे विकेट हासिल किए। यही नहीं, वो एक बेहतरीन ऑल राउंडर भी रहीं। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 192 वनडे मैचों 1162 रन और 12 टेस्ट मुकाबलों में 291 रन भी बनाए हैं। और, T20 मैचों में उन्होंने 405 रन बनाए हैं।

    गौरतलब है कि, मेरी कॉम, महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंडुलकर पर बायोपिक आने के बाद हाल ही में भारतीय क्रिकेट के महान कप्तान और भारत को 1983 में पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले महान कप्तान और ऑल राउंडर क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) पर बायोपिक आई, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट गई। उम्मीद है, मेरी कॉम के बाद हाल के सालों में किसी महिला खिलाड़ी पर यह दूसरी बायोपिक शानदार बनेगी और महिला क्रिकेट को और प्रसिद्धि मिलेगी। 

    – विनय कुमार