Pakistan Cricket: Babar Azam to be honored with prestigious civil award in Pakistan, PAK skipper set to become youngest ever cricketer to receive this award

Loading

पाकिस्तान के धुरंधर बल्लेबाज और धाकड़ कप्तान बाबर आज़म ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत ही कम उम्र में कई कीर्तिमान बनाए हैं। अब उनके नाम एक और बहुत बड़ा कीर्तिमान जुड़ गया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) को ‘सितारा-ए-इम्तियाज़’ (Sitara-E- Pakistan) पुरस्कार से नवाज़ा गया है। यह सुनना पाकिस्तान का तीसरा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है। 

बाबर आज़म ने अपने Instagram अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, “माता-पिता की मौजूदगी में ‘सितारा-ए-इम्तियाज’ हासिल करके सम्मानित अनुभव कर रहा हूं। मेरा यह पुरस्कार मेरे माता-पिता, मेरे चाहनेवालों और पाकिस्तान की अवाम के लिए है।”

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Babar Azam (@babarazam)

बाबर आज़म को मिले इस पुरस्कार को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भी उन्हें शुभकामनाएं दीं। PCB ने लिखा,  “नागरिक अवार्ड से सम्मानित होने पर बधाइयां।”

गौरतलब है कि बाबर आज़म ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आरंभ 31 मई 2015 को किया था। नवंबर 2020 में उन्हें पाकिस्तान टेस्ट टीम का कप्तान बनया गया। उसके बाद वे ही क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान की टीम के कप्तान हैं।

गौरतलब है कि बाबर आज़म  ‘सितारा-ए-इम्तियाज’ पुरस्कार पाने वाले सबसे कम उम्र के पाकिस्तानी नागरिक हैं। उन्हें सिर्फ 28 साल की उम्र में इस पुरस्कार से नवाज़ा गया है।

-विनय कुमार