Pakistan team arrive in Hyderabad
PTI Photo

Loading

हैदराबाद: भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच होने वाले विश्व कप (ICC World Cup 2023) से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) हैदराबाद हवाई अड्डे पर पहुंची। बाबर आजम (Babar Azam) की अगुआई वाली टीम दुबई से यहां पहुंची और टीम हैदराबाद में काफी समय बितायेगी। टीम बुधवार को तड़के लाहौर से रवाना हुई थी और रात को यहां पहुंची। 

29 सितंबर को न्यूजीलैंड  के खिलाफ खेलेगी अभ्यास मैच 

पाकिस्तान विश्व कप में नीदरलैंड के खिलाफ अपना अभियान शुरु करने से पहले 29 सितंबर को न्यूजीलैंड और तीन अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी।  पाकिस्तानी खिलाड़ियों को यात्रा करने से 48 घंटे पहले ही भारतीय वीजा मिला। भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण रिश्तों के चलते दोनों टीमें एशिया कप और आईसीसी टूर्नामेंट में एक दूसरे से खेलती हैं।  केवल मोहम्मद नवाज और सलमान अली आगा क्रिकेट के लिए भारत का दौरा कर चुके हैं। बाबर चोट के कारण 2016 में भारत में टी20 विश्व कप में खेले थे।    

मुझे नहीं लगता कि हमारी टीम को भारत में कोई परेशानी होगी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की प्रबंध समिति के प्रमुख जका अशरफ ने टीम की रवानगी से पहले पत्रकारों से कहा, ‘‘बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) को आश्वस्त किया है कि सभी टीमों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा मुहैया करायी जायेगी और उनकी अच्छी देखभाल की जायेगी इसलिये हमारी टीम के लिए भी मुझे कुछ अलग की उम्मीद नहीं है। मुझे नहीं लगता कि हमारी टीम को भारत में कोई परेशानी होगी।”

Pakistan team arrive in Hyderabad

टीम की रवानगी से पहले बाबर ने भारत में खेलने को लेकर अपना उत्साह जाहिर किया था, विशेषकर अहमदाबाद में खेलने के लिए जिसमें चिर प्रतिद्वंद्वी टीम का सामना एक लाख से ज्यादा दर्शकों के सामने मेजबान देश से होगा।  (भाषा इनपुट के साथ)