pakistan super league 2022 psl-2022-mohammad-haris-half-century-in-18-balls-2nd-fastest-in-psl-peshawar-zalmi-vs-Islamabad United

हारिस ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 18 बॉल में 50 रन बनाए।

    Loading

    नई दिल्ली, पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League 2022) में युवा खिलाड़ी अपना कमाल का खेल दिखा रहे हैं। गुरुवार को पीएसएल (PSL 2022) में पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) और इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) के बीच काफी रोमांचक मैच देखने को मिला। इस मुकाबले में पेशावर जाल्मी के एक खिलाड़ी ने शानदार पारी खेलते हुए कमाल कर दिया। इस मैच में कमाल करने वाले खिलाड़ी का नाम मोहम्मद हारिस (Mohammad Haris) है। 20 साल के मोहम्मद हारिस ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 18 बॉल में हाफ सेंचुरी बनाई। यह टूर्नामेंट के इतिहास की दूसरी सबसे तेज हाफ सेंचुरी रही है।

    गुरुवार को इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ खेले गए मैच में मोहम्मद हारिस ने 32 बॉल पर 70 रनों की शानदार पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 5 छक्के और 7 चौके लगाए। हारिस (Mohammad Haris) का स्ट्राइक रेट 218.75 का रहा। हारिस ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 18 बॉल में 50 रन बनाए। इस टूर्नामेंट के इतिहास में हारिस सबसे तेज 50 रन बनाने वाले संयुक्त रूप से दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। 

    हारिस (Mohammad Haris) से पहले इस टूर्नामेंट में कामरान अकमल और आसिफ अली ने 17-17 बॉल पर हाफ सेंचुरी बना चुके है। कामरान अकमल ने पेशावर के लिए ही खेलते हुए साल 2018 में कराची के खिलाफ यह हाफ सेंचुरी लगाई थी। वही, आसिफ ने इस्लामाबाद की तरफ से खेलते हुए साल 2019 में लाहौर कलंदर्स के खिलाफ यह फिफ्टी लगाई थी।

    सबसे तेज 50 रन बनाने की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग का नाम शामिल हैं। उन्होंने पीएसएल के इसी सीजन में 18 बॉल पर 50 रन बनाए है। स्टर्लिंग ने इस्लामाबाद की तरफ से खेलते हुए कराची के खिलाफ हाफ सेंचुरी बनाई थी।

    अब स्टर्लिंग के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हारिस का नाम शामिल हो गया है। इन दोनों के अलावा सिंगापुर के स्टार क्रिकेटर टिम डेविड ने भी इसी सीजन में 18 बॉल पर 50 रन बनाए है। उन्होंने मुल्तान सुल्तांस की तरफ से खेलते हुए पेशावर जाल्मी के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की है। इसके साथ ही डेविड का नाम भी स्टर्लिंग और हारिस (Mohammad Haris) के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर शामिल हो गया हैं।