Pakistan team did not get VISA from India for World Cup, Modi government's direct message to enemy country

    Loading

    -विनय कुमार

    5 दिसंबर से भारत में आरंभ हुए Blind T20 World Cup, 2022 में भारत का पड़ोसी दुश्मन देश शामिल नहीं हो पाया। इसकी सबसे बड़ी वजह है दोनों देशों के बीच बिगड़े संबंध। खबर है कि पाकिस्तान की टीम को भारत से वीजा नहीं दिया गया।  

    वीजा नहीं मिलने की वजह से पाकिस्तान की टीम भारत नहीं आ पाई। इस बात को लेकर पाकिस्तान ने भारत सरकार को दोषी कहा है। ‘Pakistan Blind Cricket Council’ ने कहा कि भारत से वीजा नहीं मिलने की वजह से उनकी टीम Blind T20 World Cup, 2022 में शामिल नहीं हो पाई।

    गौरतलब है कि पाकिस्तान का मुकाबला साउथ अफ्रीका (Pakistan vs South Africa Blind T20 World Cup, 2022) से था, लेकिन , नहीं हो सका। ‘Blind Cricket Federation of India’ के मुताबिक पाकिस्तान के वीजा का आवेदन खारिज हो गया है, जिसके कारण पाकिस्तान की टीम भारत नहीं आ पाएगी। हमने बहुत प्रयास लिए, लेकिन यह हमारे हाथ में नहीं, बल्कि भारत सरकार के हाथ में है। इस मामले पर बौखलाए पाकिस्तान का भी बयान आया। 

    ‘Pakistan Blind Cricket Council’ ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि भारत ने वीजा देने से इंकार कर दिया। उसने कहा, ‘Pakistan Blind Cricket Council’ काफ़ी निराशा के साथ यह बात कह रही है कि भारत ने 5 से 17 दिसंबर तक चलने वाले Blind T20 World Cup, 2022 में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान की टीम को वीजा देने से मना कर दिया।”

    पाकिस्तान की संस्था से यहां तक कह के दिया कि पाकिस्तान की टीम जीत की प्रबल दावेदार थी, इसलिए भारत ने वीजा देने से इंकार कर दिया। पाकिस्तान ने 2021 और 2022 तक अपने पिछले 5 मैचों में भारतीय टीम को हराया था। और, पाकिस्तान Blind T20 World Cup, 2017 में रनर अप टीम रही थी। Pakistan ‘Blind Cricket Council’ का आरोप है कि भारत ने राजनीतिक मामलों की आड़ में पाकिस्तान की टीम को अनुमति नहीं दी, जो खेल भावना के मद्देनजर निंदनीय है। 

    गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा नेपाल, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका की टीमें हिस्सा ले रही हैं। पाकिस्तान बाहर रह गया।