pakistan-womens-t20-league-postponed-due-to-women-ipl-2023

    Loading

    नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का हर कोई इंतजार करता है। इस साल भी आईपीएल 2023 (IPL 2023) खेला जाने वाला है। लेकिन, इस बार आईपीएल 2023 के पहले महिला आईपीएल (Women IPL) खेला जाने वाला है। इस साल से महिला आईपीएल भी शुरू होने वाला है। वहीं, महिला आईपीएल के पहले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी भी होगी। 

    IPL के चलते टाली टी20 लीग

    महिला आईपीएल (Women IPL) की जोरदार तैयारियों को देखकर पाकिस्तान डर गया है। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने अपनी महिला टी20 लीग को आगे टाल दिया। बता दें कि, पाकिस्तान महिला टी20 लीग का पहला सीजन पहले मार्च में आयोजित किया जाना था। लेकिन अब महिला आईपीएल के चलते मजबूरन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस टूर्नामेंट को सितंबर तक के लिए टालना पड़ा है।

    सितंबर में खेला जाएगा टी20 लीग 

    दरअसल मार्च में ही भारत में महिला आईपीएल (Women’s IPL) भी खेला जाएगा। इसलिए पाकिस्तान ने अपनी टी20 लीग को सितंबर में शिफ्ट कर दी। खास बात ये है कि पाकिस्तान की महिला टी20 लीग में भी महिला आईपीएल की ही तरह 5 फ्रेंचाइजी टीम होगी।

    नए मैनेजमेंट का फैसला 

    महिला टी20 (Women’s T20) की शुरुआत रमीज राजा की मौजूदगी में हुई थी। लेकिन, अब, रमीज राजा की पीसीबी से छुट्टी हो गई है। उनकी जगह अब नजम सेठी चेयरमैन की कुर्सी पर बैठ गए। अब पाकिस्तान के नए मैनेजमेंट ने महिला टी20 लीग को सितंबर में आयोजित करने का फैसला लिया है। पहले लीग में 4 ही टीम होने वाली थी लेकिन, अब ऐसी  खबरें आ रही है कि पहला सीजन 5 टीमों के साथ आयोजित किया जाएगा।