Pakistani cricketer shoaib-malik-competed-12000-runs-in-t20-cricket-only-second-batsman-to-do-so-after-chris-gayle

    Loading

    नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाड़ी शोएब मलिक़ (Shoaib Malik) इस समय लंका प्रीमियर लीग (LPL) में खेल रहे हैं। एलपीएल में खेलते हुए शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने कमाल कर दिखाया है। उन्होंने जाफना किंग्स की तरफ से खेलते हुए कोलंबो स्टार्स के खिलाफ सोमवार को 35 रनों की नॉटआउट पारी खेली।

    इस पारी के साथ ही उन्होंने टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) में 12000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। टी20 क्रिकेट में 12 हजार रनों का आंकड़ा पार करने वाले लिस्ट में कैरिबियन खिलाड़ी क्रिस गेल का नाम सबसे पहले नंबर है। वहीं, अब इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर शोएब मलिक का नाम है। 

    क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में क्रिस गेल के नाम सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हैं। गेल ने 14562 रन बनाए हैं, वहीं शोएब मलिक के खाते में अब 12,027 टी20 रन हो गए हैं। सोमवार को कोलंबो स्टार्स के खिलाफ खेलते हुए शोएब मलिक ने 26 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नॉटआउट 35 रनों की पारी खेली। 

    मैच की बात करें तो, जाफना किंग्स ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। इसके जवाब में कोलंबो स्टार्स ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 172 रन ही बना पाई। बता दें कि, शोएब मलिक काफी लंबे समय से पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं।