pcb-future-chairman-zaka-ashraf-take-u-turn-said-will-go-with-acc-decision-on-hybrid-model

Loading

इस्लामाबाद: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के अगले संभावित अध्यक्ष जका अशरफ ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के हाइब्रिड मॉडल को ख़ारिज करने की बात कही थी। लेकिन, अब अशरफ ने यूटर्न ले लिया है। एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की ‘हाइब्रिड मॉडल’ (Hybrid Model) मंजूरी मिली थी। इसके बाद अशरफ ने ऐसा बयान देकर नया विवाद शुरू करने की कोशिश की। हालांकि, 24 घंटों में अशरफ को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने ‘यूटर्न’ लेते हुए चार मैचों की मेजबानी स्वीकार कर ली है।

मालूम हो कि, हाइब्रिड मॉडल के के नुसार, एशिया कप के चार मैच पाकिस्तान में और अन्य मैच श्रीलंका में खेले जाने वाले है। वहीं, भारत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगा। इस टूर्नामेंट में भारत का पाकिस्तान से दो बार मुकाबला होने वाला है।

एशिया कप के लिए हाइब्रिड मॉडल पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी ने पेश किया था। हालांकि, 27 जून को जका अशरफ पीसीबी की कमान संभालने जा रहे है। माना जा रहा है कि, अशरफ को इस बात की जानकारी नहीं थी कि, नज़म सेठी पहले ही ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर हस्ताक्षर कर चुके हैं और इसे भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह की अध्यक्षता वाले एसीसी के कार्यकारी बोर्ड से मंजूरी मिल चुकी है। अब इस फैसले को बदला नहीं जा सकता।

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने अशरफ के हवाले से कहा, ‘मेरी व्यक्तिगत राय में, यह पूरा हाइब्रिड मॉडल पाकिस्तान के लिए फायदेमंद नहीं है और मुझे यह पसंद नहीं आया।’ उन्होंने कहा, ‘एक मेजबान होने के नाते पाकिस्तान को यह सुनिश्चित करने के लिए बेहतर बातचीत करनी चाहिए थी कि पूरा टूर्नामेंट पाकिस्तान में खेला जाना चाहिए। श्रीलंका ने बड़े मैच ले लिए, पाकिस्तान के लिए केवल चार मैचों को छोड़ दिया, यह हमारे देश के सर्वोत्तम हित में नहीं है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘लेकिन मैं देख रहा हूं कि निर्णय लिया जा चुका है इसलिए हमें इसके साथ जाना होगा। मैं इसे नहीं रोकूंगा या फैसले का पालन नहीं करने का कोई इरादा नहीं है। मैं इसके बारे में प्रतिबद्धता का सम्मान करने के अलावा बहुत कुछ नहीं कर सकता। लेकिन भविष्य में हम जो निर्णय लेंगे वह देश के लिए और देश के हित में होगा।’