आखिरी ओवर में गिर गए 3 विकेट, जीत के लिए बनाने थे बस 8 रन, बाबर आज़म भी ढुस्स हुए

    Loading

    -विनय कुमार

    पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) में कप्तान बाबर आजम (Babar Azam Captain) की कमान वाली टीम कराची किंग्स (Karachi Kings) को 14 फरवरी की रात इस सीजन की लगातार 7वीं हार का सामना करना पड़ा। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम (Gaddafi Stadium Lahore)  में खेले जा रहे टूर्नामेंट के 21वें मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) ने केवल 1 रन से धुरंधर कप्तान बाबर आज़म की टीम कराची किंग्स (Karachi Kings) को शिकस्त दी।

    इस रोमांच से भरे मुकर में कराची किंग्स को 20वें ओवर 8 रन बनाने थे। 5 विकेट उसके हाथ थे। लेकिन, 6 गेंदों में 8 रन बनाने से नाकाम रही। इस ओवर में Karachi Kings सिर्फ 7 रन ही बना पाई और इस दौरान इस ओवर में 3 विकेट उड़ गए।  इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) की इस जीत में आसिफ अली (Asif Ali) ने बड़ा रोल निभाया।

    आसिफ अली (Asif Ali) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 1 चौके और 3 शानदार छक्के की मदद से 11 गेंदों में 28 रन बनाए। उसके बाद गेंदबाजी की जब बारी आई, उन्होंने 3 ओवर की गेंदबाजी में  27 रन देकर 2 विकेट भी गिराए। इस मैच के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ (Player of The Match PSL) से नवाजा गया।  वहीं, विपक्षी टीम कराची किंग्स के कप्तान बाबर आजम 3 चौके ठोके और कुल की 9 बॉल का सामना करते 13 रन बनाकर चलते बने।

    इस बेहद रोमांचक मुकाबले में कराची किंग्स(Karachi Kings) ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी ली। पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए और बाबर आज़म एंड कंपनी को जीत के लिए 192 रनों का टारगेट दिया। टारगेट को चेज़ करने उतरी कराची किंग्स (Karachi Kings) 20 ओवर में 8 विकेट खो कर 190 रन ही बना पाई और जीत का लॉलीपॉप मुंह में आते-आते छूट गया। इस ताजा सीजन में फिलहाल धाकड़ कप्तान की टीम कराची किंग्स (Karachi Kings) PSL 2022 की पॉइंट्स टेबल में नीचे है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Pakistan Super League (@thepsl)

     

    इससे पहले इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) की तरफ़ से कप्तान शादाब खान (Shadab Khan) बढ़िया प्रदर्शन करते हुए टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। उन्होंने 26 गेंदों का सामना किया, जिसमें उनके बल्ले से 3 चौके और 1 छक्का भी निकला। एलेक्स हेल्स (Alex Hales) 25 रन बनाकर आउट हुए। फहीम अशरफ (Fahim Ashraf) ने 10 गेंदों का सामना किया और 3 चौके और 2 शानदार चौके की मदद से 29 रन बनाए और नॉट आउट रहे। 

    कराची किंग्स (Karachi Kings) की शुरुआत खराब रही। टीम ने 17 रन पर ही अपने 2 विकेट खो दिए थे। इसके बाद सलामी बल्लेबाज शरजील खान (Sharjil Khan) और साहिबजादा फरहान (Sahibzada Farhan) ने तीसरे विकेट के लिए 59 रनों की पार्टनरशिप की। शरजील ख़ान 44 रन बनाकर चलते बने। 

    उनके बाद कासिम अकरम (Qasim Akram) ने 26 गेंदों में 6 जानदार चौके ठोके और 1 शानदार छक्का भी जड़ते हुए कुल 51 रन बनाए और नॉट आउट रहे। इमाद वसी ने 28 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से शानदार 55 रन बनाए।  लेकिन, जॉर्डन थाम्प्सन (Jordan Thompson) और क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) खाता भी नहीं खोल पाए। और सिर्फ़ 1 रन से बाबर आज़म के हाथ से जीत फिसल गई।