indian head coach ravi-shastri-on-bio-bubble-building-bonds-talking-cricket-understanding-each-other
File Photo

    Loading

    लंदन: भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) आरटी-पीसीआर टेस्ट (COVID Positive in RT-PCR Test) में भी कोरोना संक्रमित पाये गए हैं और अगले दस दिन पृथकवास में रहेंगे जिससे इंग्लैंड (England) के खिलाफ मैनचेस्टर में पांचवें और आखिरी टेस्ट (India Vs England 5th Test) में वह टीम से बाहर रहेंगे। 59 वर्ष के शास्त्री रविवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाये गए थे। सोमवार को उनकी आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। पांचवां और आखिरी टेस्ट 10 सितंबर से खेला जायेगा।   

    बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया ,‘‘ दो रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाये जाने के बाद शास्त्री आरटी पीसीआर टेस्ट में भी पॉजिटिव पाये गए हैं। उन्हें हल्के लक्षण हैं जैसे उनका गला खराब है। वह दस दिन पृथकवास में रहेंगे।” उनसे करीबी संपर्क में आने वाले सहयोगी स्टाफ के तीन सदस्य गेंदबाजी कोच भरत अरूण, क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर और फिजियो नितिन पटेल भी पृथकवास में हैं। 

    टीम के सदस्य शनिवार की शाम और रविवार की सुबह कराये गए दो रैपिड एंटीजन टेस्ट में नेगेटिव पाये गए हैं । सहयोगी स्टाफ और सभी खिलाड़ियों को कोरोना के टीके की दोनों डोज लग चुकी है। ऐसी संभावना है कि शास्त्री टीम होटल में उनकी किताब के विमोचन के मौके पर संक्रमण के शिकार हो गए क्योंकि उसमें बाहरी मेहमान भी आये थे। पटेल, श्रीधर और अरूण भी उसमें मौजूद थे। (एजेंसी)