File Photo
File Photo

    Loading

    बर्मिंघम: टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट (IND vs ENG 5th Test) मैच खेल रहे हैं। जहां, उन्होंने भारत की पहली पारी में शानदार शकत जड़ा। उनकी इस शतकीय पारी के बदौलत टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच पाई है। हालांकि, काफी समय से जडेजा सुर्ख़ियों में भी बने हुए हैं। दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन में जडेजा का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। 

    जडेजा आईपीएल 2022 की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने की कप्तानी कर रहे थे। क्योंकि, धोनी ने कप्तानी छोड़ दी थी। लेकिन, जडेजा कप्तानी में कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए थे, जिसके बाद एमएस धोनी ने फिर से कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी। बाद में जडेजा चोटिल होने के चलते बाकी मैचों से बाहर हो गए थे। जिसके बाद जडेजा को लेकर बहुत से विवाद खड़े हो गए थे। हालांकि, उस विवाद को लेकर अब जडेजा ने चुप्पी तोड़ी है। 

    इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में जारी पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन की समाप्ति के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जडेजा ने कहा कि, वह इस घटना से काफी आगे बढ़ चुके है। साथ ही उनका पूरा ध्यान भारत के लिए खेलने और अच्छा प्रदर्शन करने पर है। रवींद्र जडेजा ने कहा, ‘जो हुआ, सो हुआ। आईपीएल मेरे दिमाग में नहीं था। जब भी आप भारत के लिए खेल रहे हो तो आपका पूरा ध्यान भारतीय टीम पर होना चाहिए। मेरे लिए भी ऐसा ही था, भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करने से बेहतर कोई संतुष्टि नहीं है। 

    जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर का पहला शतक जड़ा है। ऐसे में उन्होंने कहा, ‘भारत के बाहर खासकर इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन करना बहुत अच्छा लगता है। एक खिलाड़ी के रूप में 100 रन बनाना बड़ी बात है। विशेष रूप से इंग्लिश परिस्थिति में में 100 रन बनाने के बाद। मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं।’