ruturaj gaikwad IND vs SA Test series
रुतुराज गायकवाड़ (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्टस डेस्क: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज (IND vs SA Test Series) शुरू होने वाला है। इस सीरीज से पहले भारतीय टीम (Team India) को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) इस पूरे टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह चोट की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे। 

रुतुराज गायकवाड़ भारत बनाम साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे। जिसके बाद अब जानकारी मिली है कि वह टेस्ट सीरीज में भी खेल नहीं पाएंगे। गायकवाड़ को 19 दिसंबर को पोर्ट एलिजाबेथ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान उंगली में चोट लग गई थी। इसी वजह से अब वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। गायकवाड अब दो टेस्ट मैचों से पहले ठीक होने की कोई संभावना नहीं है। ऐसे में अब उनके शनिवार तक भारत पहुंचने की उम्मीद है। 

जानकारी के लिए बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को वापस भारत आना पड़ा है। कोहली पारिवारिक कारणों की वजह से स्वदेश वापस लौट आए हैं। लेकिन जल्द ही वे फिर से साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होंगे। 

बताते चले कि साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम को तीनों क्रिकेट फॉर्मेट की सीरीज खेलनी थी। ऐसे में अब तक टी20 सीरीज और वनडे सीरीज हो चुकी है। जिसमें टी20 सीरीज टाई रही, जबकि वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हरा दिया। अब टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होने वाली है। इस टेस्ट को बॉक्सिंग डे टेस्ट भी कहा जाता है।