After RCB loose match against SRH captain Du Plessis says Some mistakes in batting need to be corrected
फाफ डु प्लेसी- सनराइजर्स हैदराबाद (डिजाइन फोटो)

सनराजइर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा। RCB की हार के बाद कप्तान डु प्लेसी ने खुल कर टीम की गलतियों पर बात की।

Loading

बेंगलुरु: चिन्नास्वामी स्टेडियम (Chinnaswamy Stadium) में सनराजइर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेले गए IPL मैच में हैदराबाद ने मेजबान टीम को जम कर धो डाला। ये मैच इस लिए भी खास रहा क्यूंकि यहां टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे ज्यादा रनों वाला मैच खेला गया। यहां कुल 549 रन बने, जो किसी भी टी20 मैच में सबसे ज्यादा हैं। यहां RCB को टूर्नामेंट में लगातार चौथी हार मिली जिस पर RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis) ने टीम की गलतियों पर बात की।

सनराजइर्स हैदराबाद से मिले रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए आईपीएल के मैच में 25 रन से हारी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने कहा कि बल्लेबाजी में कुछ गलतियों को सुधारना जरूरी है। सनराइजर्स ने इसी सत्र में बनाया अपना ही 277 रन का रिकॉर्ड तोड़ते हुए तीन विकेट पर 287 रन बना डाले। जवाब में आरसीबी सात विकेट पर 262 रन ही बना सकी।

आरसीबी के कप्तान डु प्लेसी ने कहा ,‘‘ इतने ज्यादा रन इस मैच में बने विश्व रिकॉर्ड है। मैं नहीं मानता कि 270 रन का लक्ष्य भी आसान होता , यह कठिन ही होता। हमने कुछ चीजें आजमाई जो कारगर नहीं रही।” उन्होंने कहा,‘‘ खेल इतना तेज रफ्तार हो गया है। हमें बल्लेबाजी में कुछ गलतियों को सुधारना होगा। पावरप्ले के बाद रनगति धीमी होने से रोकना होगा।” डु प्लेसी ने कहा,‘‘ यह मानसिक जंग भी है तो मानसिक तौर पर हमे तरोताजा रहना होगा । कई बार लगता है कि दिमाग फट जायेगा। फिलहाल हमारे लिये थोड़ा कठिन है।”