t20 world cup 2022 india vs Pakistan ravichandran-ashwin-planned-to-take-retirement-if-nawaz-ball-had-hit-his-bat

    Loading

    नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup) में भारत ने पाकिस्तान (India vs Pakistan) को हराकर पहले मैच में जीत हासिल कर ली। इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार पारी खेलते हुए सबका दिल जीत लिया। इस मैच के हीरो विराट कोहली रहे थे। लेकिन, इस मैच के आखिरी ओवर में जो कुछ हुआ उसे देख सब लोग हैरान रह गए थे।

    20वें ओवर में दिनेश कार्तिक आउट होने के बाद मैदान पर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की एंट्री हुई। भारत को जीत के लिए एक बॉल में 2 रनों की जरुरत थी। लेकिन पाक गेंदबाज मोहम्मद नवाज ने वाइड फेंक की। अब अश्विन ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

    अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने कहा, ‘पहली गेंद उन्होंने लेग साइड से गेंद फेंकी। मुझे चैन आया। मैंने खुद से कहा ‘भगवान का शुक्र है, यह वाइड था। मुझे इसे खेलने की जरूरत ही नहीं पड़ी’। मैं बस गेंद को विकेटकीपर के पास ले जाते हुए देखता रहा और उसे छोड़ दिया।’

    वहीं, अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने आगे एक चौंकाने वाली बात कही। उन्होंने कहा कि अगर गेंद वाइड न होकर उनके पैड से टकरा जाती तो वह अपनी रिटायरमेंट का ऐलान कर देते। बीसीसीआई.टीवी पर हृषिकेश कानितकर से बातचीत के दौरान अश्विन ने कहा, ‘अगर नवाज की वह गेंद मेरे पैड से टकरा जाती तो मैं ड्रेसिंग रूम में आकर सिर्फ एक काम करता, अपना ट्विटर खोलता और लिखता (हंसते हुए), ‘थैंक्यू सो मच, यह बहुत शानदार क्रिकेटिंग करियर था और सफर था। और शुक्रिया।”

    विराट कोहली ने भी मैच के बाद कहा था, ‘मैंने अश्विन से कहा था कि कवर्स के ऊपर से मार सकते हैं, लेकिन ऐश… उसने दिमाग के ऊपर एक्स्ट्रा दिमाग लगाया। यह बहुत बहादुरी भरा फैसला था… गेंद अंदर आई और वाइड हो गई।’