‘हमारी टीम T20 में बेहतर, एक बार फिर टीम इंडिया को मिलेगी शिकस्त’, वर्ल्डकप को लेकर PAK दिग्गज ने किया दावा

    नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टी-20 वर्ल्डकप 2022 (T20 World Cup 2022) के शेड्यूल (T20 WC Schedule) की घोषणा कर दी है। जिसके बाद से ही इस टूर्नामेंट के बारे में जमकर चर्चा हो रही है। इसी बीच भारतीय फैंस को एक बार फिर भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK T20 WC) के बीच महामुकाबला देखने मिलेगा। हालांकि, अभी इस मैच के लिए काफी समय बाकी है, लेकिन फिर भी शेड्यूल आने से माहौल गर्म हो गया है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने एक ऐसी बात कही है जिससे जंग छिड़ गई है। 

    दरअसल, पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को बेहद बुरी तरह मात दी थी। जिसके बाद से ही पाकिस्तानियों के हौसले काफी बढ़ गए हैं। साथ ही कुछ खिलाड़ियों ने कई ऐसी बात भी कही थी, जिससे सोशल मीडिया पर जंग छिड़ गई थी। अब एक बार फिर शोएब अख्तर ने कहा है कि, एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में पाकिस्तान की जीत होगी। उनका कहना है कि पाकिस्तान की टीम टी-20 में भारत से काफी बेहतर है। ऐसे में मेलबर्न में होने वाले इस मुकाबले में फिर पाकिस्तान की जीत पक्की है। 

    शोएब ने भारतीय मीडिया पर भी तंज कसा। उन्होंने भारतीय मीडिया के बारे में कहा की, जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होता है तो मीडिया अपनी टीम पर काफी दबाव बनती है। जिसकी वजह से टीम काफी प्रेशर में आ जाती है। लेकिन किसी टीम का हारना बहुत ही सामान्य बात होती है। इसे इतना बड़ा इशू बनाने की ज़रूरत नहीं होती है। 

    ज्ञात हो कि, आईसीसी द्वारा जो शेड्यूल अनाउंस किया गया है, उसके अनुसार टी-20 विश्व कप 2022 में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ ही है, जो 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया ने 2021 के वर्ल्डकप मिशन की शुरुआत भी पाकिस्तान के खिलाफ की थी, जहां उन्हें दस विकेट से हार का समान करना पड़ा था। इस बार आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप 2022 ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। इसकी शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी और खत्म 13 नवंबर को होगा।