There was pressure but credit to Rahul Dravid for giving chances to everybody Avesh Khan

    Loading

    राजकोट: भारत के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने पहले तीन मैचों में विकेट नहीं मिलने के बाद दबाव महसूस किया लेकिन उन्होंने कहा कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Head Coach Rahul Dravid) के भरोसे ने उन्हें चौथे टी20 मैच में मैच जिताने वाला प्रदर्शन करने के लिये प्रेरित किया।

    आवेश (Avesh Khan) ने अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चौथे मैच में 18 रन देकर चार विकेट लिये। उन्होंने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कहा ,‘‘ पिछले चार मैचों से टीम में बदलाव नहीं हुआ है जिसका श्रेय राहुल सर को जाता है। वह सभी को मौका देते हैं और लंबा मौका देते हैं।”

    उन्होंने कहा ,‘‘ एक या दो खराब प्रदर्शन के बाद वह किसी को टीम से बाहर नहीं करते क्योंकि एक दो मैचों के आधार पर किसी खिलाड़ी का आकलन नहीं हो सकता। सभी को खुद को साबित करने के काफी मौके मिल रहे हैं।” आवेश ने कहा ,‘‘ हां मुझ पर दबाव था। तीन मैचों में मुझे विकेट नहीं मिली थी लेकिन राहुल सर और टीम प्रबंधन ने मुझे फिर मौका दिया और मैने चार विकेट लिये। यह मेरे पापा का बर्थडे भी था तो मेरी तरफ से उन्हें यह तोहफा था।”

    इंदौर के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि सलामी बल्लेबाज ईशान किशन से बात करने के बाद उन्होंने गेंदबाजी की रणनीति बनाई। उन्होंने कहा ,‘‘ मैने ईशान से बात की और उसने कहा कि हार्डलैंग्थ गेंद खेली नहीं जा रही। कुछ गेंदों को उछाल मिल रहा है और कुछ नीची रह रही है। मैने स्टम्प पर आक्रमण करने की रणनीति बनाई और लगातार हार्ड लैंग्थ गेंद डाली। मेरा काम अच्छी गेंदबाजी करना है, विकेट मिलना मेरे हाथ में नहीं है।”

    टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने की संभावना के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘ चयन मेरे हाथ में नहीं है। मैं हर मैच में अपना शत प्रतिशत देना चाहता हूं। मैं बाद में मलाल नहीं रखना चाहता कि मैने प्रदर्शन में कमी रखी।” (एजेंसी)