ishan-kishan-shares-emotional-instagram-post-after-asia-cup-snub

    Loading

    – विनय कुमार

    बांग्लादेश के हालिया दौरे में टीम इंडिया ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 2-0 से बांग्लादेश का सूपड़ा साफ़ कर दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम का साल 2022 का समापन हुआ। लेकिन, Asia Cup T20, 2022 और ICC T20 World Cup, 2022 में बाहर होने का कड़वा घूंट भी पीना पड़ा। लेकिन, इस साल बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने इतिहास रच दिया। यह एक सुखद एहसास ज़रूर से गया। क्रिक्रेट की दुनिया के महान बल्लेबाज और भीष्म पितामह सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने सोनी टीवी के एक खास प्रोग्राम में कहा 

    कि इस सेशन में ईशान किशन सबसे असाधारण खिलाड़ी रहे हैं। वे वनडे क्रिकेट में ट्रिपल सेंचुरी भी ठोकने की क्षमता रखते हैं। ईशान किशन ने 10 दिसंबर को बांग्लादेश के चटगांव में खेले गए सीरीज के अंतिम वनडे मैच में ऐसा कर सकते थे, जिस पर उन्होंने खासा अफसोस भी जाहिर किया था। उस मैच में उन्होंने 210 रनों की धमाकेदार बल्लेबाज़ी की खेली थी।

    सुनील गावस्कर ने कहा, “अगर ईशान (Ishan Kishan) उस मैच में अपनी पारी जारी रखते और 36वें ओवर में आउट नहीं हुए होते, तो वे वनडे क्रिकेट इतिहास की पहली ट्रिपल सेंचुरी लगा दिए होते। जब हम युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा देखते हैं, तो इसके साफ़ मायने ये हैं कि उनसे भविष्य के लिए काफी उम्मीदें हैं। ईशान ने दोहरे शतक के साथ एक असाधारण उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने बहुत ही आसानी से इस मिसाल को हासिल किया। अगर वे 35वें या 36वें ओवर में आउट नहीं हुए होते, तो हम सभी को वनडे इतिहास की पहली ट्रिपल सेंचुरी देखने मिलती।”

    उन्होंने आगे कहा कि ईशान किशन (Sunil Gavaskar on Ishan Kishan) जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, यह किसी दिन जरूर देखने मिलेगा। जहां तक भारत की बात है, वे एक एसेट हैं।  ईशान के पास मैदान के चौतरफा खेलने की शानदार काबिलियत है। बहरहाल, यदि ईशान किशन अपनी लय और फिटनेस बरकरार रखते हैं, तो पूरी उम्मीद है कि आने वाले दिनों में वे वनडे क्रिकेट में सुनील गावस्कर के इस भविष्यवाणी को सच कर सकते हैं।