Tim Southee's latest statement on Suryakumar Yadav

    Loading

    – विनय कुमार

    भारत के खतरनाक विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की लगातार धमाकेदार पारियों ने दुनिया भर में उनकी लोकप्रियता बढ़ा दी है। बीते रविवार न्यूजीलैंड के खिलाफ उनकी 111 रनों की पारी के बाद न्यूजीलैंड के घातक तेज़ गेंदबाज़ टिम साउदी (Tim Southee) ने फिर भी कहा कि सूर्यकुमार यादव को T20I फार्मेट में भारत का बेस्ट बल्लेबाज़ बनने के लिए लगातार साबित करना होगा। 

    गौरतलब है कि बीते रविवार न्यूज़ीलैड  के खिलाफ खेले गए मैच में सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ़ 51 गेंदों में नाबाद 111 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली और भारत का स्कोर 6 विकेट पर 191 रन पर पहुंचा दिया। इस मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रनों से हरा दिया। साउदी ने कहा, “भारत में कई बेहतरीन T20I खिलाड़ी हैं। लेकिन, बीते 12 महीनों में सूर्या गजब रहे हैं। बस, वे कंसिस्टेंसी बनाए रखें।”

    न्यूज़ीलैंड के धुरंधर गेंदबाज टिम साउदी ने आगे कहा, “India ने T20I में ही नहीं, बल्कि क्रिकेट के तीनों फार्मेट में भी कई बेहतरीन खिलाड़ी दिए हैं। आपके पास कई प्लेयर्स हैं, जो लंबे समय तक खेले, और इस अंतराल में बहुत कुछ हासिल किया है। 

    बीते रविवार को खेले गए मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़  करने आए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को जमकर धोया। अपनी धमाकेदार पारी में उनके बल्ले से कुछ ऐसे शॉट्स निकले, जो हैरतंगेज थे।  सूर्यकुमार यादव ने सूर्या मैच के अंतिम 64 रन केवल 18 गेंदों में ठोके। उन्होंने  217.64 की स्ट्राइक रेट के साथ 11 चौके और 7 छक्के साथ कुल 111 रनों की नाबाद पारी खेली। 

    नमी वाली परिस्थितियों में खेलना क्या सचमुख मुश्किल था ? इस सवाल पर Tim Southee ने कहा “यह (गीली गेंदों के साथ) कभी भी ठीक नहीं है। पर, यह दोनों टीमों के लिए बराबर है। आपको परिस्थितियों के अनुकूल होना होगा।”  बहरहाल, सूर्यकुमार यादव को अपना करिश्मा बनाए रखने के लिए धमाकेदार बल्लेबाज़ी का सिलसिला जारी रखना होगा।