ipl 2022 csk vs srh umran-malik-bowled-154-kmph-ball-against-chennai-super-kings-fastet-ball-of-ipl-2022
File Photo

    -विनय कुमार

    IPL 2022 के ताज़ा सीज़न के लीग स्टेज में अपना 12वां मैच खेल रही SRH टीम के महाघातक तेज़ गेंदबाज इस मैच से पिछले 2 मैचों में अपना जलवा नहीं दिखा सके थे। लेकिन, आज KKR के खिलाफ MCA Stadium, Pune के मैदान में उमरान मलिक (Umran Malik) ने एक बार अपनी मारक तेज़ गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया और बैटिंग कर रहे बल्लेबाज़ों को पानी पिला दिया। 

    टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी KKR की टीम के तीन मजबूत बल्लेबाज़ नीतीश राणा, अजिंक्य रहाणे और कप्तान श्रेयस अय्यर को उन्होंने अपना शिकार बना लिया।  उन्होंने अपने एक ही ओवर में अजिंक्य और नितीश को आउट कर दिया। उसके ठीक बाद, यानी  अपनी स्पेल के दूसरे ओवर की अंतिम गेंद पर KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer Captain KKR) को भी उन्होंने चलता कर दिया।

    उमरान मलिक (Umran Malik) की बोलिंग देखकर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने ट्वीट किया, “Push him when does well, Back him when he doesn’t. He is still young but with tons of potential. well done my boy #UmranMalik”

    शनिवार, 14 मई की रात SRH के घातक तेज़ गेंदबाज उमरान मलिक ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इस ताज़ा मैच में झटके 3 विकेटों को मिलाकर उनके खाते में अब तक खेले 12 मैचों में 18 विकेट हो गए हैं। ख़ास बात तो ये भी है कि IPL 2022 के सीजन में सबसे तेज़ बोलिंग करने गेंदबाज भी उमरान मलिक ही हैं। आपको याद दिला दें कि इसी सीज़न में उन्होंने एक ही मैच में 5 विकेट भी चटकाया है।