UPSC Topper Ananya Reddy Inspired by Virat Kohli
विराट कोहली और अनन्या रेड्डी (सौजन्य: X)

UPSC में तीसरी रैंक हासिल करने वाली डोनुरु की अनन्या रेड्डी ने बताया है कि उनके इस सफर में विराट कोहली उनकी प्रेरणा रहे हैं। वह उनके पसंदीदा खिलाड़ी हैं और उन्हें लगता है कि उनका कभी ना हार मानने वाला नज़रिया प्रेरणादायक है।

Loading

नई दिल्ली: आज के समय में कई युवा (Youngsters) टीम इंडिया (Team India) के स्टार प्लेयर विराट कोहली (Virat Kohli) को अपनी प्रेरणा मानते हैं। कोहली के रहने का तरीका, अनुशासन और खुद को फिट रखने के लहजे को काफी पसंद किया जाता है। उन्हें न केवल क्रिकेट जगत के युवा बल्कि देश का हर एक युवा पसंद करता है। ऐसे में अब संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) में तीसरी रैंक हासिल करने वाली डोनुरु की अनन्या रेड्डी (Ananya Reddy) ने बताया है कि उनके इस सफर में विराट कोहली उनकी प्रेरणा रहे हैं।

दरअसल, संघ लोक सेवा आयोग ने 16 अप्रैल को सिविल सेवा परीक्षा के रिजल्ट का ऐलान किया। जिसमें तेलंगाना के महबूबनगर जिले की डोनुरु अनन्या रेड्डी ने पूरे भारत में तीसरी रैंक हासिल की है। जिसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए अनन्या रेड्डी ने बताया कि उन्होंने अपने इस खास सफर में विराट कोहली को अपनी प्रेरणा बनाया था। अनन्या ने बताया कि उन्हें कोहली एटीट्यूड काफी पसंद आता है।

अनन्या रेड्डी ने कहा, “विराट कोहली मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है कि उनमें एक तरह की प्रेरणा है और कभी ना हार मानने वाला नज़रिया है। अनुशासन और उनका काम विराट कोहली से एक बड़ी सीख है। इसी वजह से वह प्रेरणादायक हैं।”

गौरतलब है कि विराट कोहली इस समय आईपीएल में अपना जबदरस्त फॉर्म दिखा रहे हैं। वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए पिछले कुछ समय से नियमित रूप से ओपनिंग कर रहे हैं। इस सीजन में भी वह अपनी टीम को दमदार स्टार्ट दे रहे हैं। इस सीजन में पिछले सात मैचों में वह 147 की स्ट्राइक रेट से 361 रन बना चुके हैं। जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल है। इस सीजन में कोहली ऑरेंज कैप होल्डर भी हैं।