usa-fast-bowler-kyle-phillip-has-been-banned-from-bowling-in-international-cricket-with-immediate-effect

Loading

नयी दिल्ली: जिम्बाब्वे (Zimbabwe) आईसीसी वनडे वर्ल्ड क्वालीफायर्स (ODI World Cup Qualifier 2023) मुकाबले खेले जा रहे है। इसबीच आईसीसी (ICC) ने एक बड़ा फैसला लिया है। आईसीसी ने अमेरिकी (America) खिलाड़ी काइल फिलिप (Kyle Phillip) पर बैन लगाया है। अमेरिका के तेज गेंदबाज काइल के गेंदबाजी एक्शन को अवैध पाए जाने पर आईसीसी ने यह बड़ा फैसला किया है।

26 साल के काइल फिलिप का जन्म त्रिनिदाद में हुआ था। इसके बाद वह अमेरिका शिफ्ट हो गए। वही से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। बता दें कि, वेस्टइंडीज के खिलाफ गए मैच में काइल ने 9.5 ओवरों की गेंदबाजी में 56 रन देते हुए 3 विकेट चटकाए थे। काइल ने काइल मेयर्स, जेसन होल्डर और अल्जारी जोसेफ का विकेट लिया था। इसी मैच के बाद काइल के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की मैच अधिकारियों ने आईसीसी इवेंट पैनल को शिकायत की थी। 

इसके बाद आईसीसी इवेंट पैनल ने काइल के गेंदबाजी एक्शन की जांच की। इस जांच के बाद उनके एक्शन को अवैध पाया। इसके बाद आईसीसी ने आर्टिकल 6.7 नियम के तहत काइल पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तत्काल प्रभाव से गेंदबाजी करने पर रोक लगा दी। आईसीसी के इस फैसले के बाद अब काइल को अपने एक्शन में सुधार करना होगा। वहीं, आईसीसी उनके एक्शन की जांच करेगी और उसे सही पाएगी। तो ही उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करने की परमिशन मिलेगी।