varun chakravarthy Vijay Hazare Trophy 2023 IPL 2024 KKR
वरुण चक्रवर्ती (PIC Credit: Social Media)

Loading

मुंबई: ऑफ स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए काफी मशहूर हैं। ऐसे में अब उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2023) में काबिल-ए-तारीफ प्रदर्शन किया है। तमिलनाडु (Tamil Nadu) के लिए खेलते हुए मिस्ट्री स्पिनर वरुण ने मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में नगालैंड (Nagaland) के खिलाफ ग्रुप ई मैच में सिर्फ नौ रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए हैं, जो उनके करियर का बेस्ट परफॉर्मेंस भी है। 

वरुण चक्रवर्ती आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाड़ी हैं। ऐसे में अब आईपीएल के शुरू होने से पहले KKR खेमे में वरुण का प्रदर्शन देखकर उनका मैनेजमेंट काफी खुश होगा। साथ ही खुद वरुण भी टीम इंडिया में वापसी की राह देख रहे होंगे। वरुण ने मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में सिर्फ 6 मैचों में 14 विकेट हासिल किए हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी 2023 में वरुण का रिकॉर्ड

  • थाणे में vs गोवा 45/0
  • मुंबई में vs बंगाल 0/1
  • मुंबई में vs बड़ौदा 17/3
  • मुंबई में vs पंजाब 33/2
  • थाणे में vs मध्य प्रदेश 40/3
  • मुंबई में vs नागालैंड 9/5

मैच की बात करें तो वरुण चक्रवर्ती ने अपने 5 ओवर के स्पैल में 3 मेडन ओवर डालकर सिर्फ नौ रन दिए। उन्होंने नगालैंड की बैटिंग आर्डर को बिलकुल तहस-नहस कर दिया। अपनी इस शानदार स्पेल में 5 विकेट झटके। तमिलनाडु के इस स्पिनर ने लिस्ट ए क्रिकेट में दूसरी बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। पेसर टी। नटराजन और संदीप वारियर ने नागालैंड के सलामी बल्लेबाजों को आउट करके तमिलनाडु को शानदार शुरुआत दिलाई, उसके बाद वरुण और आर साई किशोर के स्पिन अटैक से तमिलनाडु ने नागालैंड को 69 रन पर ढेर कर दिया।