Viacome18 bags Women’s IPL media rights for Rs. 951 crore Jay Shah

    Loading

    नयी दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को घोषणा की कि वायकॉम 18 (Viacom18) ने डिजनी स्टार और सोनी को पछाड़कर आगामी महिला आईपीएल (Women’s IPL Media) के मीडिया अधिकार पांच साल के लिये 951 करोड़ रूपये में खरीदे हैं। टी20 लीग के लिये नीलामी मुंबई में सोमवार को क्रिकेट बोर्ड के मुख्यालय पर आयोजित की गई।

    वैश्विक अधिकार तीन श्रेणी के हैं जिनमें टीवी, डिजिटल और मिश्रित अधिकार शामिल है। पुरूष आईपीएल में तीनों अधिकार अलग अलग बेचे गए। बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) के अनुसार अगले पांच साल में प्रति मैच सात करोड़ 90 हजार रूपये फीस होगी।

    उन्होंने ट्वीट किया ,‘‘ वायकॉम 18 को महिला आईपीएल के मीडिया अधिकार मिलने पर बधाई। बीसीसीआई और महिला क्रिकेट में विश्वास करने के लिये धन्यवाद। वायकॉम ने 951 करोड़ रूपये में अधिकार खरीदे यानी प्रति मैच सात करोड़ 90 हजार रूपये अगले पांच साल तक। यह महिला क्रिकेट के लिये बड़ी बात है।”

    उन्होंने आगे लिखा,‘‘समान मैच फीस के बाद महिला आईपीएल के मीडिया अधिकारों के लिये बोली ऐतिहासिक है। यह भारत में महिला क्रिकेट सशक्तिकरण के लिये बड़ा और निर्णायक कदम है। नयी शुरूआत।” पहला महिला आईपीएल मार्च के पहले सप्ताह में शुरू हो सकता है जिसमें पांच टीमें भाग लेंगी और सारे मैच मुंबई में खेले जायेंगे ।(एजेंसी)