ind vs ban virat-kohli-gifts-a-bat-to-liton-das-after-ind-vs-ban-match-in-t20-wc-bcb-cricket-operations-chairman-jalal-yunus-confirmed
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    ऑस्ट्रेलिया की टीम 3 मैचों की T20I सीरीज के लिए भारत के दौरे पर है। इस सीरीज का पहला मैच  भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 1et T20I Match, Mohali, 2022) आज शाम 7.00 बजे से आरंभ  है। आज के मुकाबले में भारत के महान बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं।

    अगर, विराट कोहली का बल्ला इस सीरीज ।विन चल गया और उन्होंने इन तीन मैचों में 207 रन बना लिए, तो वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से आगे बढ़ जाएंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट का इतिहास बताता है कि राहुल द्रविड़ ने अपने करियर में कुल खेले 509 इंटरनेशनल मैचों में कुल 24208 रन बनाए थे। लेकिन, विराट कोहली का औसत द्रविड़ से बेहतर है।

    विराट कोहली ने अब तक खेले 478 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 24002 रन अपने खाते में जोड़े हैं। यदि, इस सीरीज में विराट  207 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं, तो वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) के बाद दूसरे पायदान पर होंगे। भारत के दूसरे सबसे बड़े रनबाज बन जाएंगे। गौरतलब है कि सचिन तेंडुलकर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 34357 रन बनाए हैं।