मैच जीतने के बाद कोहली को मिला खास मेडल, श्रेयस अय्यर पर पड़े भारी, देखें वीडियो

Loading

नई दिल्ली: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup) में टीम इंडिया (India Team) ने जीत के साथ अपनी बेहतरीन शुरुआत की है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के जबड़े से जीत छीनकर अपने नाम की है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 85 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर भारत को यह जीत दिलाई है। इतना ही नहीं मुकाबले के बाद उन्हें खास मेडल मिला, जिसे उन्होंने दांत से काटकर जश्न मनाया।

बीसीसीआई (BCCI) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद ड्रेसिंग रूम का एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें कोच राहुल द्रविड़ कहते हुए नजर आ रहे हैं कि, ‘हम बेहतरीन फील्डिंग के लिए मेडल देने जा रहे हैं। इसके बाद हार्दिक पंड्या सहित टीम के अन्य खिलाड़ी जोर-जोर से चिल्लाकर जश्न मनाने लगते हैं।’ उसके बाद फील्डिंग कोच टी दिलीप ने कहा, यह मेडल बेस्ट फील्डर को दिया जाएगा। श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन फील्डिंग की और 2 कैच भी पकड़े। लेकिन एक खिलाड़ी जो मैदान पर खुद ही अच्छा नहीं करता, बल्कि पूरी टीम का उत्साह बढ़ाता है। वह विराट कोहली हैं, ऐसे में यह मेडल विराट कोहली को दिया जाता है।

 

वीडियो में आगे देखा जा सकता है फील्डिंग कोच ने जैसे ही विराट कोहली का नाम लिया वैसे ही वह दोनों हाथ उठाकर टी दिलीप के पास आते हैं और कोच से कहते हैं कि उन्हें मेडल पहनाओ। जिसके बाद वह मेडल को दांत से काटकर जश्न भी मनाते हैं। साथ ही पूरी टीम जोर से ताली बजाने लगती है।

बता दें कि, बीते रविवार को हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में कोहली ने स्लिप पर डाइव लगाते हुए मिचेल मार्श का शानदार कैच पकड़ा था। साथ ही उन्होंने एडम जंपा का भी कैच लपका था।

इसी के साथ विराट कोहली वनडे वर्ल्ड कप में बतौर फील्डर अब तक 16 कैच पकड़ लपक चुके हैं। वह इस मामले में पूर्व भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले को पीछे छोड़ पहले नंबर पर आ चुके हैं, जिन्होंने 14 कैच लपके थे। वहीं इस लिस्ट में कपिल देव और सचिन तेंदुलकर ने 12-12 कैच, जबकि मोहम्मद अजहरुद्दीन और वीरेंद्र सहवाग ने 11-11 कैच लपके हैं।